New Zealand vs Australia Final Weather Report
New Zealand vs Australia Final Weather Report

New Zealand vs Australia के बीच रविवार को दुबई के मैदान पर T20 World Cup 2021 का फाइनल मुकाबला खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमें पहली बार इस खिताब को जीतने के लिए सर्वश्रेष्ठ के साथ उतरना चाहेंगी। मैदान पर प्रदर्शन की हीट तो होगी ही, लेकिन चलिए जानते हैं कि रविवार को दुबई के मौसम का क्या हाल रहने वाला है। कहीं बारिश के आसार तो नहीं, वरना पड़ सकता है रंग में भंग।

मौसम रहेगा बिलकुल साफ

nz vs aus weather report
nz vs aus weather report

New Zealand vs Australia के बीच रविवार को खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले का सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दोनों ही टीमें पहली बार टी20 विश्व कप जीतने के लिए सर्वश्रेष्ठ देना चाहेंगी, इसलिए इस मैच का रोमांचक होना तय है। मैदान पर गेम की गर्मी के अलावा चलिए जान लेते हैं कि 14 नवंबर को दुबई के मौसम का हाल कैसा रहने वाला है।

पूर्नानुमान है कि मौसम बिलकुल साफ रह सकता है। तापमान अधिकतम 31 और निम्नतम 22 डिग्री रह सकता है। वहीं हवा 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी और ह्यूमिडिटी 46% रह सकती है। बारिश ना सही, लेकिन दूसरी पारी में ड्यू फील्डिंग करने वाली टीम को परेशान कर सकती है।

New Zealand vs Australia किसका पलड़ा भारी?

New Zealand vs Australia Final Weather Report
New Zealand vs Australia Final Weather Report

New Zealand vs Australia ने टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल में जगह बनाई है, जिससे जाहिर है कि दोनों ही टीमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए यहां पर पहुंची हैं। हैड टू हैड की बात करें, तो T20I ऑस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड की टीमें 14 बार आमने-सामने आई हैं। जिनमें से 9 गेम ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में रहे, वहीं कीवी ने 5 मैच में कीवी टीम ने बाजी मारी है। जहां तक ​​विश्व कप के मुकाबलों का सवाल है, तो आमने-सामने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के पक्ष में 1-0 है।

ये एक कड़ी टक्कर होने वाला है, क्योंकि दोनों ही टीमों के लिए ये अपने देश के लिए पहला टी20 विश्व कप जीतने का मौका है। दुबई में जिस टीम ने टॉस जीता, उसके लिए एडवांटेज होगा। मगर इस बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है कि पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दुबई के ही मैदान पर पाकिस्तान को मात दी है और उनके लिए परिस्थितियां अधिक अनुकूल होंगी।