New Zealand Test Team VS AP

New Zealand Team: न्यूजीलैंड की टीम इस समय इंग्लैंड (ENG vs NZ) के दौरे पर है, टीम टेस्ट सीरीज की तैयारी में लगी हुई है, लेकिन उससे पहले एक बुरी खबर आई। दरअसल टीम (New Zealand Team) के 2 खिलाड़ी समेत तीन लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन खिलाड़ियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट वॉर्मअप मैच से पहले आई है। जिसके बाद इन तीन खिलाड़ियों को पांच दिनों के लिए आइसोलेशन में रहना होगा। तो आइए जानते हैं इस रिपोर्ट से जुड़ी हर जानकारी इस आर्टिकल के जरिए….

New Zealand Team के दो खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित

New Zealand Team

शुक्रवार सुबह न्यूज़ीलैंड क्रिकेट (New Zealand Team)  ने एक मीडिया रिलीज ने पुष्टि की कि टीम के 2 खिलाड़ी समेत तीन लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज हेनरी निकोल्स, तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकर और गेंदबाजी कोच शेन जुर्गेंसन कोरोना की चपेट में आए सदस्यों में शामिल हैं।

हालांकि अन्य सदस्यों को नकारात्मक परिणाम मिला है, लेकिन इससे अभ्यास मैच प्रभावित नहीं होगा, जो कि कीवी टीम को ससेक्स के खिलाफ खेलना है। जिस वजह से ससेक्स के खिलाफ उनका चार दिवसीय अभ्यास मैच निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 20 से 23 मई तक चलेगा।

New Zealand Team के टूर में नहीं होंगे कोई चेंज

New Zealand Team

ससेक्स और न्यूजीलैंड के बीच पहला टूर मैच शुक्रवार से ही खेला जाना है। कीवी टीम इस समय 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड के दौरे पर है। दोनों देशों के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का पहला मैच 2 जून से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। मौजूदा समय में न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम ब्राइटन में है। शुक्रवार न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने एक बयान में कहा,

 ‘ब्राइटन में ससेक्स के खिलाफ पहले टूर मैच की सुबह हमारे कैंप में तीन सदस्य कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं. कोरोना जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद संक्रमित लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है। 2 क्रिकेटर हेनरी निकोल्स और ब्लेयर टिकनर के अलावा गेंदबाजी कोच शेन जुर्गेंसन की रैपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद सभी को 5 दिन के लिए क्वारंटीन कर दिया गया है। टीम के इन तीन सदस्यों के अलावा शेष सभी लोगों की कोरोना जांच की रिपोर्ट निगेटिव रही। ससेक्स के खिलाफ होने वाले टूर में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। यह पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा।’ 

New Zealand की टेस्ट टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, जैकब डफी, कैमरन फ्लेचर, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, रचिन रवींद्र, हामिश रदरफोर्ड, टिम साउथी, ब्लेयर टिकर, नील वैगनर, विल यंग.