kane10022019

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं, वैसे-वैसे लोगों का उत्साह भी देखने को मिल रहा है। सभी बोर्ड अपनी-अपनी टीमों को अंतिम रूप दे रहे हैं। इस बीच सोमवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand) ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। साथ ही एक बैकअप प्लेयर को भी चुना है। टीम की कप्तानी केन विलियमसन के हाथों में सौंपी गई है, तो वहीं इस स्क्वाड में कीवी टीम के सभी बडे खिलाड़ियों का नाम नजर आ रहा है।

New Zealand ने किया टीम का ऐलान

New Zealand

17 अक्टूबर से शुरु होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान सबसे पहले क्रिकेट New Zealand ने किया है। बोर्ड ने सोमवार को टीम का ऐलान कर दिया है। बोर्ड ने अपनी टीम की कमान न्यूजीलैंड को पहली बार किसी आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी दिलाने वाले कप्तान केन विलियमसन के हाथों में दी गई है। वहीं एडम मिल्ने को किसी खिलाड़ी को चोटिल होने के कवर के तौर पर  रखा गया है।

टीम बेहद में पिछले कुछ महीनों में शानदार खेल दिखाने वाले बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे को जगह दी गई है। इसके अलावा अनुभवी मार्टिन गुप्टिल और विकेटकीपर टिम सेईफर्ट बल्लेबाजी को मजबूती देने के लिए मौजूद हैं। गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी और ईश सोढी की अनुभवी तिकड़ी है।

आईपीएल में खेलते दिखेंगे कीवी खिलाड़ी

New Zealand

आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में किया गया था, लेकिन कोरोना वायरस के चलते टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया। जिसका आयोजन अब यूएई व ओमान में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक किया जाएगा। बचे हुए 31 मैचों में ना केवल भारत के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, बल्कि उनके साथ लगभग सभी देशों के विदेशी खिलाड़ी हिस्सा लेते नजर आएंगे। रॉस टेलर को इस टीम में जगह नहीं मिल पायी है.

इसमें न्यूजीलैंड के भी खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। हालांकि पहले क्रिकेट न्यूजीलैंड ने ये ऐलान किया था कि उनके खिलाड़ी राष्ट्रीय कर्तव्यों के चलते बचे हुए आईपीएल मैच खेलने नहीं आएंगे। लेकिन फिर जब टी20 विश्व कप को भी यूएई में आयोजित कराने का ऐलान किया गया, तो उसके बाद कीवी बोर्ड ने भी अपने खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के बचे हुए मैचों में भेजने का ऐलान कर दिया।

न्यूजीलैंड की टी20 विश्व कप की टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टोड एशेल, ट्रेंट बोल्ट, डोवेन कॉन्वे, मार्टिन गुप्टिल, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेईफर्ट (विकेटकीपर), मार्क चैंपमैन, डेरेल मिशेल, जिमी नीशम, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, काइले जैमिसन, लोकी फुर्ग्युसन, टिम साउथी।

एडम मिल्ने (बैक अप)