New Zealand players

भारत और न्यूजीलैंड (Ind vs New Zealand) के बीच अगले महीने 18 से 22 जून के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (Icc world test championship) का फाइनल मैच खेलना है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला साउथम्पटन शहर के द रोज बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा. इस खिताबी टक्कर में कौन सी टीम किस पर हावी पड़ती है ये तो मैच के बाद ही पता चलेगा. लेकिन इसी बीच न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ियों को लेकर बड़ी खबर सामने आई है.

ब्रिटेन के लिए रवाना हुए सभी खिलाड़ी

New Zealand

दरअसल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लिश टीम के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम इंग्लैंड रवाना हो चुकी है. जिससे जुड़ी कुछ तस्वीरें भी सामने आई है. शनिवार को ब्रिटेन के लिए रवाना होने से पहले ही टीम के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट करते हुए लिखा गया था कि, ‘उड़ान भरने का समय.’

भारतीय टीम के खिलाफ डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच खेलने से पहले न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीजल खेलेगी. इसकी शुरूआत 2 जून से होगी. यही वजह है कि पूरी टीम भारत से 17 दिन पहले ही ब्रिटेन के लिए अपने देश से उड़ान भर चुकी है.

आईपीएल स्थगित होने के बाद मालदीव में रूके हुए हैं खिलाड़ी

thgnukuk

आईपीएल 2021 (IPl 2021) में हिस्सा लेने के लिए भारत पहुंचे कप्तान केन विलियम्सन, तेज गेंदबाज काइल जेमिसन और बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सेंटनर अभी भी मालदीव में ही हैं और यहीं से ही ये तीनों खिलाड़ी ब्रिटेन पहुंचेंगे. कोरोना महामारी के बढ़ते कहर के बीच इस साल टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

ऐसे में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाड़ी मालदीव में रूके हुए हैं. हालांकि इस तरह की भी खबरें सामने आ रही हैं कि, टीम के स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट इस टूर्नामेंट के स्थगित होने के बाद अपने स्वदेश लौट गए हैं इसलिए वो इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर हो सकते हैं.

2 जून को ब्रिटेन के इंग्लैंड के लिए रवाना होगी भारतीय टीम

team india BCCI

फिलहाल बात करें भारतीय टीम की तो, मुंबई के कड़े क्वारंटाइन प्रक्रिया से गुजरने के बाद टीम इंडिया 2 जून को भारत से इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेगी. लेकिन, इस बार बीसीसीआई कोरोना से जुड़े सभी नियमों का सख्ती से पालन कर रही है. खबरों के मुताबिक सभी खिलाड़ियाें का कोरोना टेस्ट बोर्ड घर पर ही करा रहा है.

आईपीएल के दौराना कोरोना की एंट्री ने बायाे बबल में हड़कंप मचा दिया था. इसलिए 29 मैच होने के बाद इसे बीच में ही रोक दिया गया. इस टूर्नामेंट के अभी 31 मैच बचे हुए हैं. लेकिन ये सभी मुकाबले कब और कहां कराए जाएंगे, इसे लेकर अभी तक बीसीसीआई ने कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी है.