Team India vs New Zealand
Team India vs New Zealand

New Zealand को शुक्रवार को रांची के मैदान पर Team India ने बुरी तरह से हराकर 7 विकेट से मैच जीत लिया। इस मैच में कीवी टीम ने टॉस हारा और देखते ही देखते मैच भी उनके हाथों से फिसल गया। हालांकि मैच हारने के साथ ही कीवी टीम के हाथ से सीरीज में निकल गई है और अब आखिरी मैच में वह सम्मान की लड़ाई लड़ने मैदान पर उतरेंगे। कीवी टीम के कार्यवाहक कप्तान टिम साउथी ने हार के बाद भारतीय टीम के खेल की जमकर तारीफ की।

Team India की साउथी ने की तारीफ

Team India के साथ खेले गए T20I सीरीज के दूसरे मैच में New Zealand की टीम बल्लेबाजी करते वक्त सिर्फ शुरुआती 6 ओवर तक ही मैच में दिखी। इसके बाद तो भारतीय गेंदबाजों ने पहले उन्हें वापसी का मौका नहीं दिया और रही-सही कसर बल्लेबाजों ने निकाल दी, जब रोहित शर्मा-केएल राहुल के बीच शतकीय साझेदारी के साथ भारत ने सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल किया। करारी हार के बाद New Zealand के कप्तान टिम साउथी ने भारतीय टीम के प्रदर्शन की सराहना करते हुए पोस्ट मैच सेरेमनी में कहा,

“भारत को श्रेय, उन्होंने पहले छह ओवरों के बाद इसे अच्छी तरह से अपनी ओर खींच लिया। उन्होंने बेहतर क्रिकेट खेला और हमें बल्ले से भी मौका नहीं दिया। मैदान पर दोनों ही टीमों के लिए ओस थी और दूसरी पारी में यह केवल थोड़ी अधिक थी। हम जानते थे कि ओस एक कारक होगी, लेकिन भारत ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया अब हम एक नए स्थान पर जाएंगे, फिर बदलाव होगा, और जब हम कोलकाता पहुंचेंगे तो हम परिस्थितियों का आंकलन करेंगे।”

सम्मान बचाने 21 नवंबर को ईडेन गार्डेन्स में उतरेगी कीवी टीम

new zealand

New Zealand और भारत के बीच खेली जा रही 3 मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। अब सीरीज का तीसरा व आखिरी मैच कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स में 21 नवंबर को खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम का लक्ष्य होगा कि वह जीत दर्ज करके कीवी टीम को क्लीन स्वीप कर दें, तो वहीं New Zealand चाहेगी कि वह सम्मान के साथ सीरीज खत्म करे। अब देखना दिलचस्प होगा कि अगले मैच में भी क्या भारतीय टीम विजयी होती है या न्यूजीलैंड वापसी की तैयारी के साथ उतरेगी।