न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

आईसीसी समय-समय पर रैंकिंग अपडेट करती रहती है। अब इसी क्रम में आईसीसी ने टेस्ट टीम की ताजा रैंकिंग जारी की है। ये रैंकिंग यकीनन हैरान कर देने वाली है, क्योंकि लंबे वक्त से टेस्ट टीम की बादशाहत भारत-ऑस्ट्रेलिया के पास थी, लेकिन अब किवी टीम ने रैंकिंग में छलांग लगाई है और दोनों ही विश्व स्तरीय टीमों को पछाड़कर नंबर-1 की बादशाहत हासिल कर ली है।

न्यूजीलैंड बनी टेस्ट की नंबर-1 टीम

1 1

कोरोना वायरस के बाद जब से क्रिकेट ने मैदान पर वापसी की है, तभी से लगातार टेस्ट रैंकिंग में काफी उथल-पुथल देखने को मिल रही है। अब आईसीसी टेस्ट टीमों की ताजा रैंकिंग जारी की है। इस रैंकिंग में केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम ने टीम इंडिया व ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को पछाड़कर नंबर-1 की बादशाहत हासिल कर ली है।

जी हां, केन विलियमसन की टीम ने इतिहास रचते हुए नंबर-1 का स्थान हासिल किया है। इससे पहले किवी टीम ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 का स्थान कभी हासिल नहीं किया था।

पाकिस्तान को हराकर बनी नंबर-1

इस वक्त पाकिस्तान क्रिकेट टीम, न्यूजीलैंड दौरे पर है। जहां, मेजबान टीम लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रही है। पाकिस्तान के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच में किवी टीम ने मेहमान टीम को 101 रनों के बड़े अंतर से मात दी थी। तो वहीं दूसरे मैच में भी किवी टीम ने पाकिस्तान को 176 रनों के बड़े अंतर से मात दी।

पाकिस्तान को हराकर ही किवी टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बनी है। इससे पहले केन विलियमसन की टीम के पास 116 अंक थे, जो ऑस्ट्रेलिया के बराबर थे, मगर पाकिस्तान को मात देने के बाद अब किवी टीम 118 अंकों के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंच गई है।

दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को नीचे धकेलते हुए आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बादशाहत हासिल की है। परिणामस्वरूप अब टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम 116 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। तो वहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम 114 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। इसके बाद नंबर-4 पर है जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम, जिसके पास इस वक्त हैं 106 अंक।

यहां देखें रैंकिंग