new zealand cricket team

New Zealand Cricket Team: आईसीसी T20 विश्वकप 2022 में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं. आगामी महीने के 16 तारिख से इस मेगा आईसीसी इवेंट का आगाज़ होने जा रहा है. जिसके लिए भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड समेत अब न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने भी अपने 15 सदस्यीय दल की घोषणा कर दी है. जिसमें एक बार फिर केन विलियमसन ही टीम की अगुवाई करते हुए नज़र आएंगे. वहीं अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ टिम साउदी टीम में उप कप्तान की भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे.

स्टार खिलाड़ियों से सजी है टीम

New Zealand Cricket Team-ICC T20 WC Squad 2022

आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) ने इस बार भी विश्वकप में केन विलियमसन पर ही भरोसा दिखाया है. एक बार फिर न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के बोर्ड ने टीम की कमान विलियमसन के हाथों में ही सौंपी है. पिछले साल यूएई में हुए T20 वर्ल्डकप में कीवी टीम केन की कप्तानी में ही फाइनल तक पहुंची थी.

ग़ौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने फ़ाइनल में 8 विकेट से मात देकर न्यूज़ीलैंड का पहली बार T20 चैंपियन बनने का सपना तोड़ दिया था. हालांकि इस बार भी विलियमसन के साथ उन्हें सपोर्ट करने के लिए टीम में टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, मार्टिन गप्टिल, जिमी नीशम जैसे अनुभवी खिलाड़ी होंगे.

काइल जेमिसन और टिम साइफर्ट जैसे बड़े खिलाड़ियों को किया ड्रॉप

Tim Seifert-Kyle Jamieson

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर काइल जेमिसन और आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज़ टिम साइफर्ट जैसे बड़े खिलाड़ियों को इस बार विश्वकप की टीम में शामिल नहीं किया गया है. जबकि यह दोनों खिलाड़ी पिछले साल यूएई में हुए T20 विश्वकप की टीम में बखूबी थे.

हालांकि अगर जेमिसन के T20 करियर की बात करें तो वह इतने असरदार साबित नहीं हुए हैं. उन्होंने अब तक न्यू जीलैंड के लिए खेले गए 8 T20 मुकाबलों में 9.80 की खराब इकॉनमी रेट से गेंदबाज़ी करते हुए महज़ 4 विकेट झटके हैं. वहीं बल्लेबाज़ी में भी वह अपने आप को साबित करने में नाकाम रहे हैं.

इसके अलावा बात करें टिम साइफर्ट की तो, उन्होंने न्यूज़ीलैंड का प्रतिनिधित्व करते हुए अब तक 40 T20 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 23.5 की साधारण सी औसत और 129.8 के मामूली से स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 753 रन बनाए हैं.

आईसीसी T20 वर्ल्डकप के लिए न्यूज़ीलैंड का स्क्वाड:

New Zealand Cricket Team-T20 WC 2022 Squad

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, फिन एलन, टिम साउदी, इश सोढ़ी, मिचेल सैंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डैरेल मिचेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गप्टिल, लॉकी फर्ग्युसन, डेवोन कॉनवे, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल.