14881662

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा वनडे मैच बुधवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुरू हुआ। मुंबई में खेले गए पहले वनडे मैच को जीतकर सीरीज में शानदार शुरूआत करने वाली मेहमान टीम न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस अपने नाम किया। केन विलियम्सन ने सीरीज को यहीं पर अपने नाम करने के इरादें से पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

prv b95c0 1477768232

गुप्टिल और मुनरो ने की कीवि टीम की पारी की शुरूआत

पहले वनडे मैच में बाद में बल्लेबाजी करते हुए 280 रनों के टारगेट का पीछा कर शानजार 6 विकेट से जीत हासिल करने वाली कीवि टीम ने यहां पर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और उनके सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो और मार्टिन गुप्टिल पारी की शुरूआत करने उतरे।

Martin Guptill and Colin Munro

कीवि टीम की खराब शुरूआत, गुुप्टिल सस्ते में आउट

न्यूजीलैंड की टीन ने पिछले मैच में टारगेट के हिसाब से बल्लेबाजी करते हुए एक सधी हुई शुरूआत की थी लेकिन पुणे में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड की टीम अच्छी शुरूआत नहीं कर सकी और कीवि टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल तीसरे ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर अपनी टीम के 20 रनों के स्कोर पर ही विकेट के पीछे धोनी को कैच थमाकर चलते बने मार्टिन गुप्टिल केवल 11 रन ही बना सके।

6guptill2

केन विलियम्सन भी नहीं कर सके कोई कमाल

मार्टिन गुप्टिल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन पहुंचे। पहले मैच में फ्लॉप रहने के बाद केन विलियम्सन से इस मैच में एक बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही थी। कीवि कप्तान केन विलियम्सन ने धीमी शुरूआत की लेकिन विलियम्सन जैसे -तैसे तीन रन के स्कोर पर ही पहुंचे थे कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 5.4 ओवर में एलबीडब्ल्यू कर दिया। पेड पर लगते ही बुमराह और भारतीय टीम ने जोरदार अपील की जिसे अपायर से सही माना और विलियम्सन को आउट करार दे दिया।

kane 1

 इस तरह एलबीडब्ल्यू पर डीआरएस में फंसे भी विलियम्सन

केन विलियम्सन को एलबीडब्ल्यू पर संस्पेंस था इसी कारण से उन्होनें अपंयार के फैसले को चुनौती देते हुए डीआरएस की मांग की लेकिन धर्ड अंपायर ने भी मैन अंपायर के फैसले को सही मानते हुए आउट दिया। इससे केन विलियम्सन की पारी एक बार फिर कोई कमाल नहीं कर सकी।

https://twitter.com/FaizalKhan4201/status/923111222773350400?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fhindi.sportzwiki.com%2Fwp-admin%2Fpost.php%3Fpost%3D152112%26action%3Dedit

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *