भारतीय टीम इन दिनों अपनी घरेलु परिस्थितियों में ऑस्ट्रेलियाई टीम का सामना कर रही है। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच इस समय पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है जिसके बाद इन दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के भारत दौरे के खत्म होते ही न्यूजीलैंड की टीम भारत का दौरा करने के लिए आ रही है। न्यूजीलैंड की टीम को भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ ही तीन मैचो की टी-20 सीरीज खेलनी है।

न्यूजीलैंड की टीम का भारत दौरे के लिए किया गया ऐलान

न्यूजीलैंड की टीम अक्टूबर में भारत के दौरे पर आ रही है। इसको लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान किया है लेकिन न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में फिलहाल तो सिर्फ 9 खिलाड़ियों का चयन किया है।

बाकी बचे 6 खिलाड़ियों का चयन इस समय भारत ए के साथ खेल रही न्यूजीलैंड ए की टीम में से खिलाड़ियों को लिया जाएगा। जिनका भारत दौरे पर प्रदर्शन आधार हो सकता है।

9 खिलाड़ियों का किया गया चयन

न्यूजीलैंड की टीम का भारत दौरे को लेकर चयन हो गया है जिसमें टीम के कप्तान तो केन विलियम्सन ही बने रहेंगे। टीम में फिलहाल तो 9 खिलाड़ियों का चयन किया गया है और बाकी के 6 खिलाड़ी भारत दौरे पर ही टीम से जुड़ जाएंगे। चयन को लेकर न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन ने कहा कि

“9 खिलाड़ी हमनें इस दौरे को लेकर चुन लिए हैं जो हमारी वनडे टीम के मुख्य खिलाड़ी हैं। इन सभी खिलाड़ियों को भारत में खेलने का अनुभव है।”

बचे 6 खिलाड़ी न्यूजीलैंड ए से चुने जाएंगे

“इसके अलावा पहले से ही हमारी टीम के कुछ मुख्य खिलाड़ी भारत में खेल रहे हैं। इससे हमें टीम के चयन को दो पार्ट में करने की मदद मिलेगी। इसमें 6 स्थान अभी भी खाली हैं। ऐसे में जाहिर तौर पर खिलाड़ियो को वहां पर अपना बेस्ट करने के लिए प्रोत्साहित करेगी।”

जेम्स और नील को दिखानी होगी फॉर्म

इसके अलावा इस टीम में से ऑलराउंड जिम्मी निशेम और बल्लेबाज नील ब्रूम को जगह नहीं दी है। इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन ने आगे कहा कि

“ये जेम्स(निशेम) और नील(ब्रूम) के लिए बहुत ही निराशाजनक है लेकिन हमनें उनसे कुछ चीजों के बारे में बात की थी लेकिन हमनें उन चीजों में ज्यादा तरक्की नहीं देखी ऐसे में दोनों को इस घरेलु सीजन में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाना होगा।”

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *