Namibia
Namibia

T20 World Cup 2021 का 36वां मुकाबला न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और नामिबिया क्रिकेट टीम (NZ vs NAM) के बीच शारजाह के मैदान पर खेला गया। मैच की शुरुआत नामिबिया के टॉस जीतकर गेंदबाजी के फैसले के साथ हुई। जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी New Zealand की टीम ने 165 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में नामिबिया की टीम 111 के स्कोर तक ही पहुंच सकी और कीवी टीम ने 52 रनों से मैच को अपने नाम कर लिया है।

नामिबिया ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

New Zealand vs Namibia
New Zealand vs namibia

New Zealand vs Namibia के बीच खेले गए मुकाबले में जब टॉस के लिए दोनों कप्तान मैदान पर आए, तो सिक्का उछला और गिरा नामिबिया के पक्ष में। जहां, कप्तान गेरहार्ड इरेसमस ने गेंदबाजी करने का फैसला किया और New Zealand को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

New Zealand (प्लेइंग इलेवन): मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।

नामीबिया (प्लेइंग इलेवन): स्टीफ़न बार्ड, क्रेग विलियम्स, गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), डेविड विसे, जेजे स्मिट, ज़ेन ग्रीन (विकेटकीपर), माइकल वैन लिंगेन, कार्ल बिरकेनस्टॉक, जान निकोल लॉफ्टी-ईटन, रूबेन ट्रम्पेलमैन, बर्नार्ड शोल्ट्ज़।

New Zealand ने दिया 164 रनों का लक्ष्य

New Zealand vs Namibia
New Zealand vs Namibia

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी New Zealand की सलामी जोड़ी टीम को मजबूत शुरुआत नहीं दिला सकी, क्योंकि कीवी टीम को पहला झटाक 5वें ओवर में लगा, जब मार्टिन गप्टिल 18 (18) के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद डैरिल मिचेल 19 (15) रन पर पवेलियन लौट गए।

कप्तान केन विलियमसन 25 गेंद पर 28 रन बनाकर खेल रहे थे कि तभी स्कॉटलैंड के कप्तान इरेसमस ने उन्हें बोल्ड कर दिया। टीम को चौथा झटका डेवॉन कॉन्वे के रूप में लगा, जो 17 (18) रन पर रन आउट हो गए। आखिर में ग्लेन फिलिप 39 (21) और जिमी नीशम ने 35 (23) पांचवें विकेट के लिए 76 रनों की नाबाद साझेदारी कर, टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। इस तरह न्यूजीलैंड ने 4 विकेट खोकर 163 रन बनाए।

नामिबिया को 52 रनों से हराकर न्यूजीलैंड ने जीता मैच

nz vs Namibia

New Zealand के दिए 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामिबिया की टीम ने भले ही पावर प्ले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ना की हो, लेकिन उन्होंने कोई विकेट नहीं गंवाया। मगर स्कॉटलैंड को पहला झटका माइकल वान लिंगर के रूप में लगा, जब जिमी नीशम ने उन्हें 25 (25) के स्कोर पर चलता कर दिया।

इसके बाद स्टीफन बार्ड 21 (22) के स्कोर पर मिचेल सैंटनर का शिकार हुए। कप्तान गारहार्ड एरेसमस को ईश सोढी ने 3 (4) रन पर ही चलता कर दिया। नामिबिया ने चौथा विकेट डेविड वाइज के रूप में गंवा, जिन्हें टिम साउथी ने LBW कर 16 (17) के स्कोर पर चलता किया। इसके बाद जैन निकोल लॉफ्टी ईटॉन और क्रेग विलियम्स बिना खाता खोले ही ट्रेंट बोल्ट का शिकार हो गए। आखिर में जेजे स्मित और रुबेन ट्रंपलमेन 6 (4) के स्कोर पर नाबाद पवेलियन लौटे।

मगर नामिबिया की टीम पूरा जोर लगाने के बाद भी 111 के स्कोर तक ही पहुंच सकी और 50 रनों से मैच हार गई। वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट में तीसरी जीत दर्ज कर ली है और उन्होंने सेमीफाइनल की ओर एक कदम बढ़ाया है।