SA vs NED Match report PAK

NED vs SA: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज यानी 6 नवम्बर को सुपर 12 स्टेज के ग्रुप 2 के आखिरी मुकाबलों में पहला मैच साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स  के बीच खेला गया था. मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए नीदरलैंड्स की टीम ने 158 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया. इसके बाद रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड्स ने बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए साउथ अफ्रीका को 145 रन पर रोक कर अपने आखिरी मैच को 13 रन से मात दे दी. साउथ अफ्रीका की सेमीफाइनल में जगह अब पाकिस्तान की जीत या हार पर निर्भर करेगी.

NED vs SA: नीदरलैंड्स की शानदार बल्लेबाज़ी

NED vs SA

साउथ अफ्रीका ने पहले टॉस जीत कर नीदरलैंड्स (NED vs SA) को पहले बल्लेबाज़ी का न्यौता दिया.  स्टेफन मायबर्ग और मैक्स ओ’दाऊद ने टीम को मजबूत शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई. मायबर्ग ने 30 गेंदों में 37 रन की पारी खेली. इसके बाद मैक्स भी 29 रन बनाकर आउट हो गये. नंबर तीन पर टॉम कूपर ने 19 गेंदों में 35 रन तथा कॉलिन एकरमेन ने 26 गेंदों में 41 रन बनाकर रन गति को तेज़ करते हुए शानदार तरीके से 158 रन का स्कोर बनाया. टीम के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 7 गेंदों में 12 रन बनाकर निचले क्रम में उपयोगी योगदान दिया है. गेंदबाज़ी की बात करे तो केशव महाराज ने दो विकेट अपने नाम किये है जबकि एनरिच नॉर्टे और एडन मारक्रम ने एक-एक विकेट अपने नाम किये है.

नजदीकी मुकाबले में मिली साउथ अफ्रीका को हार

348863

159 रन के लक्ष्य (NED vs SA) का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत ठीक ही रही. दोनों सलामी बल्लेबाजों डी कॉक और टेम्बा बवुमा क्रमश: 13 रन और 20 रन बनाकर सस्ते में अपना विकेट गवां बैठे. नंबर तीन पर रिली रूसो ने 19 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 25 रन बनाये. मिडिल आर्डर में भी कोई भी बल्लेबाज़ कोई ख़ास कामल नहीं दिखा पाए. मारक्रम 13 गेंदों में 17 रन, डेविड मिल्लर भी 17 रन बनाकर आउट हो गये. नियमित विकेट लगातार गिरने की वजह से टीम कभी भी उबर नहीं पायी और 20 ओवर में साउथ अफ्रीकन टीम 145 रन ही बना सकी और मुकाबले को 14 रन से हार गयी.

पॉइंट्स टेबल पर पड़ा बड़ा फर्क

Screenshot 2022 11 06 093136 1

नीदरलैंड्स और साउथ अफ्रीका के मैच में शानदार मुकाबले के बाद साउथ अफ्रीका की हार से पॉइंट्स टेबल का समीकरण काफी बदल गया है. नीदरलैंड्स की जीत के साथ अब भारत की सेमीफाइनल में जगह पक्की हो गयी है. 6 पॉइंट्स के साथ वो नंबर वन पर है. साउथ अफ्रीका अब 5 पॉइंट्स के साथ नंबर दो पर है लेकिन पाक टीम के 4 पॉइंट्स के साथ नंबर तीन पर है जिनके पास अपना अगले मुकाबला जीत कर सेमीफाइनल में जगह बनाने का शानदार मौका होगा. साथ ही बांग्लादेश और ज़िम्बाब्वे के लिए भी अभी सेमीफाइनल में पहुँचने की उम्मीद बाकी है.