NED vs PAK 1st ODI Match Report

NED vs PAK: नीदरलैंड के दौरे पर गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम को 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में कड़ी मशक्कत के बाद जीत हासिल हुई है। हैजलवार्ग के क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मेहमान टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस अपने नाम करते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए 314 रन बनाए थे। जिसके जवाब में नीदरलैंड अपने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट गंवाने के बावजूद सिर्फ 298 रन ही बना पाई। लिहाजा पाकिस्तान ने 16 रनों से NED vs PAK मुकाबला अपने नाम किया लेकिन ये जीत अपने पक्ष में करने के लिए उन्हें एड़ी चोटी चोटी का जोर लगाना पड़ा।

फखर जमां और बाबर आजम की बदौलत पाकिस्तान ने बनाए 314 रन

Fakhar Zaman raises his bat after getting to a milestone, Netherlands vs Pakistan, 1st ODI, Rotterdam, August 16, 2022

NED vs PAK मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक 19 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हुए थे। इसके बाद बाबर आजम और फखर जमां ने मोर्चा संभालते हुए दूसरे विकेट के लिए 168 रनों की साझेदारी की।

पाक टीम को दूसरा झटका उनके कप्तान के रूप में लगा जिन्होंने 74 रनों का अहम योगदान दिया था। एक छोर से फखर खूंटा गाड़ बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन उनको मिडल ऑर्डर में किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। मोहम्मद रिजवान और खुशदिल शाह क्रमश: 14 और 21 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन अंत में शादाब खान की 28 गेंदों में 48 रनों की विस्फोटक पारी ने पाकिस्तान के संयुक्त स्कोर को 314 तक पहुंचाने में मदद की।

NED vs PAK: खराब शुरुआत के बाद संभली नीदरलैंड

Vikramjit Singh showed resistance after Netherland lost early wickets, Netherlands vs Pakistan, 1st ODI, Rotterdam, August 16, 2022

315 रनों के लक्ष्य का पीछा करते मेजबान नीदरलैंड टीम के सलामी बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह ने धीमी लेकिन अहम पारी खेली। उन्होंने 98 गेंदों में 65 रन बनाए। हालांकि दूसरे छोर से शुरुआत में लगातार विकेटों का पतन हो रहा था।

महज 62 रन के संयुक्त स्कोर पर डच टीम ने अपने 3 बल्लेबाजों को खो दिया था। इस दौरान मैक्स ओडॉड, वेसले बरेसी, बस डे लीडे क्रमश: 1, 2 और 16 रनों का योगदान देकर लौट गए। लेकिन इसके बाद विक्रमजीत सिंह के साथ मिलकर टॉम कूपर ने 97 रनों की साझेदारी करते हुए मैच में वापसी कराई।

स्कॉट एडवर्ड्स ने जमकर लड़ी लड़ाई, लेकिन नहीं दिला पाए जीत

Naseem Shah dismissed Max O'Dowd in his first over, Netherlands vs Pakistan, 1st ODI, Rotterdam, August 16, 2022

62/3 के स्कोर से लेकर नीदरलैंड 159 तक पहुंची, जिसके बाद उनके कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया। जीत की मंजिल दूर दिखने के बावजूद एडवर्ड्स ने डच टीम को खेल में अंत तक बनाए रखा।

उन्होंने 60 गेंदों में 71 रन की शानदार पारी खेली। लेकिन दूसरे छोर से कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर लंबे समय के लिए टिकने में कामयाब नहीं हो पाया। आलम ये रहा है डच कप्तान नाबाद खड़े रहे और 50 ओवर का कोटा समाप्त होने के चलते पाकिस्तान को 16 रनों से जीत हासिल हुई।