Joss Buttler NED vs ENG 1st ODI 2022

NED vs ENG: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को नीदरलैंड के खिलाफ वनडे फॉर्मेट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया है। 50 ओवर के खेल में इंग्लैंड ने 498 रन जड़ दिए थे, लेकिन इसके बावजूद टीम को संतुष्टि नहीं मिली है। ऐसा हम नहीं बल्कि इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर (Joss Buttler) का कहना है जिन्होंने NED vs ENG मैच में इतिहास रचते हुए 70 गेंदों पर नॉटआउट 162 रन ठोक डाले थे, बटलर ने मैच के बाद बताया कि भविष्य में इंग्लैंड इससे भी बड़ा स्कोर बनाने की फिराक से उतरने वाली है।

इंग्लैंड ने बनाया ODI इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर

ENG VS NED 1st ODI
ENG VS NED 1st ODI

नीदरलैंड बनाम इंग्लैंड (NED vs ENG) 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच VRA क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में मेहमान टीम इंग्लैंड ने नीदरलैंड के गेंदबाजों पर बिल्कुल रहम नहीं दिखाया। पहले फिलिप सॉल्ट और डेविड मलान ने क्रमश 122 और 125 रनों का योगदान दिया। इसके बाद जोस बटलर (Joss Buttler) ने सिर्फ 70 गेंदों में 14 छक्के और 7 चौकों की मदद से 162 रनों की नाबाद पारी खेली।

उनका साथ देने के लिए लियाम लिविंगस्टोन ने भी आतिशी अंदाज में खेलते हुए 22 गेंदों में 6 छक्के और इतने ही छक्के जड़ते हुए 66 रन बनाए। इन विस्फोटक पारियों के चलते इंग्लैंड ने अपना ही वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Joss Buttler ने वनडे पारी में बनाना चाहते हैं 500 रन

NED vs ENG - Highest Score Ever In ODI

लेकिन ये वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करने के बाद भी जोस बटलर का मन नहीं भरा है, बकौल जोस बटलर वे अब वनडे क्रिकेट में एक पारी में 500 रनों का आंकड़ा पार करना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने अपनी टीम को खास सलाह भी दी है। जोस ने मैच के बाद कहा,

हम इससे पहले भी एक बार 500 के करीब पहुंच चुके हैं, टीम को यही मैसेज है कि चौके-छक्के लगाते जाओ और ऐसे ही आगे बढ़ते जाओ। यह समय की बात है कि कब हम 500 का स्कोर बनाएंगे? मुझे नहीं पता कि ऐसा कब होगा। 

लेकिन हम इसके लिए कोशिश करते रहेंगे। ऐसा कर पाना मुश्किल है। यह शायद बैटिंग पिच और छोटे ग्राउंड में संभव हो पाए। खैर स्कोर को अगर किनारे रख दें, तो मुझे लगता है कि हम जिस मानसिकता के साथ खेल रहे हैं, वह अहम है। हम हर बार पहले से बेहतर करना चाहते हैं”

NED vs ENG: नीदरलैंड को 232 रनों से मिली शिकस्त

NED Team

अंत में अगर बात की जाए NED vs ENG मैच की तो इंग्लैंड के द्वारा 499 रनों का लक्ष्य देने के बाद उनका जीतना लाजमी सा ही था। नीदरलैंड इस रन चेज में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई और सिर्फ 266 रनों पर ढेर हो गई। उनकी ओर से स्कॉट ने नाबाद 77 रन बनाए और मैक्स 55 रन बनाकर आउट हुए। इस एकतरफा जीत के बाद इंग्लैंड ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली है।

One reply on “NED vs ENG: 498 रन बनाकर भी जोस बटलर का नहीं भरा मन, खुद बताया अब क्या है अगला टारगेट”

Comments are closed.