टीम इंडिया में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिनको बेंच में तो रखा जाता है लेकिन वह कभी भी टीम में शामिल नहीं हो पाते हैं. ऐसे में एक युवा खिलाड़ी नवदीप सैनी को भारतीय टीम में पहली बार जगह मिली है जिसके बाद उन्होंने अपने करियर की सफलता का पूरा श्रेय गौतम गंभीर को दिया है. हाल ही में इंग्लैंड दौरे के लिए मोहम्मद शमी फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए जिसके बाद नवदीप को टीम में शामिल किया गया है.

आइये आपको बताते हैं कि, नवदीप ने टीम में शामिल होने के बाद अपनी सफलता के पीछे गौतम गंभीर का हाथ क्यों बताया और उन्होंने तारीफ़ में क्या कहा.

Firstpost

इंग्लैंड दौरा जुलाई मेहिने में शुरू होना है जिसके लिए टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी तैयारी में जुटे हुए हैं. तो वहीं फिटनेस टेस्ट में फेल हुए मोहम्मद शमी इस दौरे से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह युवा खिलाड़ी नवदीप सैनी को शामिल किया गया है. ऐसे में नवदीप ने इस सफलता को करीब से देखने के बाद बेहद खुश नजर आ रहे हैं. ख़ास बातचीत में नवदीप अपने करियर की सफलता का श्रेय गौतम गंभीर को दिया और बोले की उनकी वजह से ही आज मुझे यह ख़ास मौका मिला है.

Navdeep saini credits his carrier success to gautam gambhir
DNA

जी हां नवदीप सैनी ने एक इंटरव्यू में बताया “जब वह रणजी प्लेयर थे और दिल्ली की टीम से मैदान में अपने जलवे दिखाते थे, तो उस वक्त गौतम भैया ने ही मुझे बॉलिंग के गुण और तरीके सिखाये थे. उन्होंने मुझे हौसला दिया और मैने रेड बॉल पर भी अपनी पकड़ बनाई. उनके बताये पर मैं चलता रहा और आज यहां तक का सफ़र तय किया.” नवदीप एक रणजी प्लेयर रहे हैं जिनको टीम इंडिया में मौका नहीं मिला था. लेकिन अब वह टीम में शामिल हुए हैं और देखना होगा की अपनी गेंदबाजी से कितना कमाल दिखाते हैं.

Unfit Shami to miss Afghanistan Test, Saini named replacement
Viral blaze

नवदीप आगे कहते हैं कि, एक बार गौतम भैया ने मुझे गेंदबाजी करते देखा था जिसके बाद उन्होंने मुझे टीम इंडिया के लेवल का खिलाड़ी बताया था. यह यक़ीनन आज बेहद ख़ुशी की बात है की इतने सालों बाद वो पुरानी बात सच हो गई.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *