मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2020 का शुभारंभ हो चुका है। पिछले साल की फाइनलिस्ट टीम मुंबई इंडियंस व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच लीग का पहला मैच खेला गया। इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी और अपने फैसले को सही साबित किया। परिणामस्वरूप मुंबई को 5 विकेट से हार का सामना किया। इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के नाथन कूल्टर नाइल को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया।

रोहित शर्मा ने कूल्टर नाइल को नहीं मिली जगह

कूल्टर नाइल

आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस ने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेले गए मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया। टॉस हारने के बाद जब रोहित ने कहा कि वह यदि टॉस जीतते तो भी पहले बल्लेबाजी का ही फैसला करते। इसी के साथ रोहित ने पहले मैच में चार विदेशी खिलाड़ियों का नाम लेते हुए बताया, क्विंटन डी कॉक, ट्रेंट बोल्ट, कीरोन पोलार्ड और जेम्स पैटिंसन।

इस प्लेइंग इलेवन में ऑस्ट्रेलियाई पेसर नाथन कूल्टर नाइल का नाम ना देखकर हर कोई हैरान रह गया। मगर कप्तान रोहित ने इस बात की पुष्टि की कूल्टर नाइल अभी कुछ पैमानों पर मैच फिट नहीं हैं, इसलिए उन्होंने जेम्स पैटिंसन को मौका दिया है।

जेम्स पैटिंसन के लिए अच्छा मौका

मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2020 में दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने अपना नाम वापस ले लिया। जिसके बाद रिप्लेसमेंट के तौर पर मुंबई की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को स्क्वाड में शामिल किया। अब जबकि कूल्टर नाइल मैच फिट नहीं थे, तो रोहित ने पैटिंसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया और कहा,

पैटिंसन के लिए अच्छा अवसर जो ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

बताते चलें, जेम्स पैटिंसन ने मुंबई की तरफ से अपने कोटे के 4 ओवर गेंदबाजी की और 27 रन देकर शुरुआत में ही मुरली विजय को चलता कर दिया। मगर उसके बाद चेन्नई के बल्लेबाजों ने मुंबई के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और 5 विकेट से जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की। अब मुंबई इंडियंस का दूसरा मैच 23 सितंबर को कोलकात नाइट राइडर्स के साथ अबु धाबी के मैदान पर खेलना है।

इस कॉम्बिनेशन के साथ उतरे थे कप्तान रोहित शर्मा: रोहित शर्मा (सी), क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यू), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, क्रुनाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बाउल्ट, जसप्रीत बुमराह।