नाथन कूल्टर नाइल

आईपीएल 2021 की जारी नीलामी में अब तक कई खिलाड़ी बिक चुके हैं, जिसमें नाथन कूल्टर नाइल जैसे शानदार खिलाड़ियों का भी नाम शामिल है. इस मौके का इंतजार काफी समय से फैंस और दिग्गज खिलाड़ी कर रहे थे. ऐसे में वो इंतजार खत्म हुआ और प्लेयरों को खरीदने बेचने का सिलसिला जारी है. इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन खिलाड़ी नाथन का भी नाम शामिल है. जिन्हें खरीदने के लिए कि दिल्ली और मुंबई में कड़ी टक्कर देखी गई.

आखिरी बार आईपीएल में ऐसा रहा था नाथन कूल्टर नाइल का प्रदर्शन

नाथन कूल्टर नाइल

दरअसल साल 2018 में उन्हें कोलकाता टीम ने रिलीज कर दिया था. जिसके बाद नीलामी में उन्हें इसी साल आरसीबी ने 2.2 करोड़ में खरीदकर अपनी टीम से जोड़ा था. लेकिन 2018 में वो आईपीएल से पहले ही चोटिल हो गए थे, और उनकी जगह टीम में कोरी एंडरसन को उतारा गया था. इसके बाद साल 2019 में भी उन्होंने चोटिल होने के चलते ये लीग नहीं खेली थी, इसलिए उनकी जगह डेल स्टेन को लाया गया था.

इस साल आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने नाथन कूल्टर नाइल को किया था रिलीज

नाथन कूल्टर नाइल-IPL

हालांकि 2020 में आरसीबी ने नाथन कूल्टर नाइल रिलीज कर दिया था. आखिरी बार 2020 में उन्हें मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ में खरीदा था. इस साल उन्हें 7 मुकाबलों में खेलने का मौका दिया गया था, जिसमें उन्होंने  7.92 की इकॉनामी रेट से रन लुटाए थे, मजह 5 ही विकेट झटके थे. उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए इस साल (2021) आईपीएल में उन्हें मुंबई ने रिलीज कर दिया था. लेकिन एक फिर वो इसी टीम के हाथ बिके हैं.

बेस प्राइस – 1 करोड़

मिलने वाली राशि – 5 करोड़

खरीदने वाली टीम – मुंबई इंडियंस