Nasser Hussain

ICC T20 World cup 2021: टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत हो चुकी है. अभी क्वालीफाइंग मुकाबले का दौर चल रहा है. 23 अक्टूबर से सुपर-12 के मुकाबलें खेले जायेंगे. इससे पहले कई सारे दिग्गजों ने अपनी- अपनी पसंदीदा टीमों के नाम बताये हैं. अब इसमें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन(Nasser Hussain) और माईकल एथर्टन (Michael Atherton) का नाम भी जुड़ गया है. इन दोनों ने भारत (INDIA), पाकिस्तान (Pakistan), वेस्ट-इंडीज (West-indies) और इंग्लैंड (England) को इस टूर्नामेंट के लिए फेवरेट बताया है.

भारतीय टीम है प्रबल दावेदार : Nasser Hussain

Nasser Hussain

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) और माइकल एथर्टन (Michael Atherton)  का उन चार टीमों पर एक मत हैं जो सुपर 12 चरण से आगे बढ़ेंगी. हुसैन (Nasser Hussain) और एथर्टन ने टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज का समर्थन किया है. स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट पॉडकास्ट के हवाले से इंग्लिश पूर्व कप्तान और कमेंटेटर नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने कहा,

ये चार टीमें पसंदीदा हैं, लेकिन मैं केवल प्रारूप के कारण स्पष्ट पसंदीदा नहीं कहूंगा. कुछ भी हो सकता है. कोई भी भारत को परेशान कर सकता है और आईसीसी टूर्नामेंट में उनका हालिया रिकॉर्ड अच्छा नहीं है. ‘कागज पर, उनकी टीम के पास सब कुछ है. वे पसंदीदा हैं, लेकिन आप इस प्रारूप में कभी नहीं जानते.

इंग्लिश टीम को लेकर कॉन्फिडेंस में नहीं हैं हुसैन

Nasser Hussain

Nasser Hussain इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड की टीम को लेकर 2019 वर्ल्ड कप के जितना कॉन्फिडेंस में नहीं है. हालाँकि उनका ये भी मानना है कि, इंग्लैंड की टीम के पास इस टूर्नामेंट को जीतने की काबिलियत है. इसके बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि,

इयोन मॉर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड के सफेद गेंद क्रिकेट में बदलाव शानदार रहा है. यह उनके लिए एक अच्छा मौका है लेकिन यह बहुत मुश्किल होने वाला है क्योंकि इस टूर्नामेंट मे काफी अच्छी टीमें है. ‘मैं 2019 वर्ल्डकप की तुलना में इस विश्व कप के लिए कम कॉन्फिडेंस हूं. 2019 में इंग्लिश टीम काफी मजबूत थी. ‘मैं अब उतना कॉन्फिडेंट नहीं हूं. मैं कहूंगा कि भारत इस टूर्नामेंट में सबसे अच्छी टीम है और इंग्लैंड के लिए चिंता की सबसे बड़ी कारण कप्तान मॉर्गन की फॉर्म है.

वेस्ट-इंडीज के पास एक बार फिर से है मौका

Nasser Hussain

इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम वेस्ट- इंडीज के बारे में बात करते हुए एथर्टन (Michael Atherton) ने कहा कि,

आप गेल, ब्रावो, पोलार्ड को देखिए… वे कई सालों से इस प्रारूप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वेस्टइंडीज ने यह टूर्नामेंट दो बार जीता है और मुझे लगता है कि उनके पास अभी भी बहुत मजबूत मौका है. ‘यदि आप टी20 क्रिकेट की तरफ देखते है , तो यह नीचे आता है कि कौन अधिक चौके और अधिक छक्के लगाता है और वेस्टइंडीज के पास इस क्षमता की कोई कमी नहीं है.