Nasser Hussain

Nasser Hussain: बीते शुक्रवार को स्पिन के शहंशान शेन वॉर्न का देहांत हो गया है। ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज के निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर है। उनके निधन के बाद से ही सभी दिग्गज क्रिकेटर्स उन्हे अपने-अपने तरीके से उनको श्रद्धांजलि दे रहे हैं। अभी हाली ही में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने भी शेन को अपने अंदाज में श्रद्धांजलि दी है। नासिर हुसैन (Nasser Hussain) के इस बयान को लोग एक तंज कसने की तरह भी ले रहे है।

Nasser Hussain ने वॉर्न को दी श्रद्धांजलि

Nasser Hussain-kyle

नासिर हुसैन (Nasser Hussain) क्रिकेट के मैदान पर शेन वार्न के बड़े विरोधी होने के साथ-साथ मैदान के बाहर भी अच्छे दोस्त थे। दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे के खिलाफ कई मैच खेले। इस समय को याद करते हुए नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने भी शेन वार्न को श्रद्धांजलि दी और उनके अपमान को याद किया। स्काई स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान नासिर हुसैन ने कहा,

‘वह वहां से भी मुझे स्लेजिंग कर रहा होगा, यह निश्चित है। वह मुस्कुराएगा नहीं, वह मुझे स्लेजिंग कर रहा होगा।”

महान स्पिनर शेन वार्न का राजकीय सम्मान के साथ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में अंतिम संस्कार किया जाएगा, जिसमें करीब एक लाख लोगों के इकट्ठा होने की उम्मीद है। बता दें कि  मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड वॉर्न का पसंदीदा मैदान था। उन्होंने 1994 में इसी मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट में हैट्रिक ली थी। एमसीजी मैदान के बाहर वॉर्न की मूर्ति है। एमसीजी के दक्षिणी स्टैंड का नाम एसके वार्न स्टैंड रखने का भी निर्णय लिया गया है।

1999 सिडनी मुकाबले को याद किया Nasser Hussain ने

shane warne died of natural causes confirms thai police citing autopsy

नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने 1999 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए एक वनडे मैच को याद किया। इस मैच में वॉर्न ऑस्ट्रेलिया की आगुवाई कर रहे थे। नासिर ने बताया कि शेन वॉर्न हमेशा की तरह उन्हें गालियां दे रहे थे। नासिर ने आगे बताया कि वह शेन वॉर्न से कह रहे थे कि अपने आखिरी गेम का आनंद लें शेन, आप फिर कभी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी नहीं करेंगे।

15 मिनट बाद, जब नासिर हुसैन वार्न की गेंद पर एडम गिलक्रिस्ट द्वारा स्टंप किए जाने के बाद पवेलियन लौट रहे थे तब ऑस्ट्रलियाई दिग्गज ने उन्हें बहुत बुरी तरह स्लेज किया था। इंग्लैंड के दिग्गज ने कहा कि वे शेन वार्न के उन शब्दों को दोहरा नहीं सकता।