Mohammad Nabi

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार को खेले जा रहे सुपर-4 के चौथे मुकाबले में कुछ खास नहीं कर पाए। जब टीम की शुरुआती बल्लेबाजी कुछ कमाल नहीं कर सके, तो फैंस की उम्मीदें कप्तान नबी से जुड़ गई। लेकिन उन्होंने फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने शारजह में इस मुकाबले में टॉस जीता और अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। नशीम शाह ने अपनी टीम को पारी के 15वें ओवर में पांचवीं सफलता दिलाई ।

बिना खाता खोले पवेलियन लौटे Mohammad Nabi

Mohammad Nabi

नाजीबुल्लाह जादरन के शादाब खान की गेंद पर आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर टीम के कप्तान मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) आए। जदरान के आउट होने तक का स्कोर महज 91 रन ही था। जिसके बाद फैंस को उम्मीद हुई की नबी क्रीज़ पर आकर अपने बल्ले से तबाही मचा सकते हैं। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ। नबी की पारी ऐसी रही, जिसकी फैंस ने कल्पना भी नहीं की।

अफगानिस्तान की पारी के 15वें ओवर में नशीम शाह ने पाकिस्तान को नबी के रूप में पांचवीं सफलता दिलाई। उन्होंने कप्तान मोहम्मद नबी को शून्य पर क्लीन बोल्ड किया। नबी ने नशीम के ओवर की पहली गेंद पर एक शॉट खेलने की कोशिश की। इसी के लिए उन्होंने बल्ले को घुमाया लेकिन गेंद ने सीधे गिल्लियां बिखेर दीं। शाह के साथ  साथ-साथ पूरा पाकिस्तानी टीम जश्न मनाने लगा। नबी ने एक गेंद का सामना किया और खाता खोले बिना वह पवेलियन लौट गए।

Mohammad Nabi की टीम बल्लेबाजी में आई फ्लॉप नजर

Afghanistan Team - AFG vs BAN

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई ने 21 रन बनाए, जबकि रहमनुल्लाह गुरबाज़ 11 रन की पारी खेलकर आउट हुए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए इब्राहीम जादरन ने टीम के लिए 35 रन जोड़े। वहीं, करीम जनत और नाजीबुल्लाह जादरन ने क्रमश: 15 और 10 रन की पारी खेली।

इनके अलावा कप्तान मोहम्मद नबी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। निचले क्रमे में बल्लेबाजी करने आए अजमातुल्लाह ओमरजाई ने 10 रन बनाए। ऐसी बल्लेबाजी के बाद टीम 129 रन का स्कोर ही बना पाई।