Namibia

T20 World Cup 2021 के क्वालीफायर राउंड में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में Namibia और आयरलैंड के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच की शुरुआत आयरलैंड के कप्तान एंड्र्यू बालबिरनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जहां, उनकी टीम 125-5 स्कोर ही बना सकी। जवाब में नामिबिया ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और 8 विकेट से एक बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही टीम टॉप-12 में शामिल हो गई है और Namibia भारत के ग्रुप का हिस्सा बन गई है।

आयरलैंड ने दिया था 126 रनों का लक्ष्य

Namibia

आयरलैंड और Namibia के बीच खेले गए डिसाइडर मुकाबले में टॉस जीतकर आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबिरनी ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मगर उनकी टीम इस फैसले को सही साबित नहीं कर सकी। टीम की सलामी जोड़ी स्ट्रिर्लिंग और केविन ओ ब्रायन ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत की। तभी स्ट्रिलिंग 38 (24) के स्कोर पर आउट हो गए। अगले ही ओवर में केविन 25 (24) पर चलते बने। इसके बाद कप्तान बालबिर्नी ने 21 (28) रन जोड़े।

मगर फिर कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिकने का साहस नहीं दिखा पाया और इकाई के आंकड़े पर ही आउट होते गए। गेरेथ डेलेनी 9 (18), कर्टिस कैम्फर 4 (5), हैरी टेक्टर 8 (6), मेल रोक 5 (5), मार्क अडेर 5 (5) पर आउट हुए। आखिर में सिमि सिंह 5 (4) और क्रेग यंग 1 (1) पर नाबाद पवेलियन लौटे। इस तरह आयरलैंड की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए।

8 विकेट से Namibia ने जीता मैच

आयरलैंड के दिए 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी Namibia के सलामी बल्लेबाज को पहला झटका 25 के स्कोर पर लगा, जब सलामी बल्लेबाज क्रेग विलियम्स 15 (16) के स्कोर पर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद दूसरे विकेट के लिए जेन ग्रीन और कप्तान गैरहार्ड इरास्मुस के बीच अच्छी साझेदारी हुई और टीम ने लक्ष्य का पीछा करना जारी रखा।

मगर 24 (32) के स्कोर पर जेन आउट हो गए। फिर कप्तान के साथ मिलकर डेविड वैजे ने मिलकर अपनी टीम के लिए विनिंग पार्टनरशिप की। डेविड 28 (14) रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे, तो वहीं गैरहैर्ड ने 53 (49) रनों की कप्तानी पारी खेलकर टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही नामिबिया ने टॉप-12 में जगह बना ली है। वह ग्रुप-2 का हिस्सा बन गई है, जिसमें भारतीय टीम भी शामिल है। Namibia के अलावा स्कॉटलैंड को ग्रुप-2 में रखा गया है।