Namibia
Namibia

ICC T20 World Cup 2021 का 22वां मुकाबला नामिबिया और स्कॉटलैंड (SCO vs NAM) के बीच खेला गया। इस मैच की शुरुआत Namibia के टॉस जीतकर फील्डिंग के फैसले के साथ हुई। जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 110 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी नामिबिया की टीम ने सफलतापूर्वक लक्ष्य को हासिल किया और 4 विकेट से जीत दर्ज की।

टॉस जीतकर नामिबिया ने चुनी गेंदबाजी

नामिबिया और स्कॉटलैंड (SCO vs NAM) के बीच खेले गए मुकाबले में जब सिक्का उछला, तो गिरा नामिबिया के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस के पक्ष में। जहां, टॉस जीतकर कप्तान ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया और स्कॉटलैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

स्कॉटलैंड (प्लेइंग इलेवन): जॉर्ज मुन्से, मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), कैलम मैकलियोड, रिची बेरिंगटन (कप्तान), क्रेग वालेस, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वाट, जोश डेवी, सफ्यान शरीफ, ब्रैडली व्हील।

नामीबिया (प्लेइंग इलेवन): क्रेग विलियम्स, जेन ग्रीन (विकेटकीपर), गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), डेविड विसे, माइकल वैन लिंगेन, जेजे स्मिट, जान फ्रिलिंक, पिक्की या फ्रांस, जान निकोल लॉफ्टी-ईटन, रूबेन ट्रम्पेलमैन, बर्नार्ड शोल्ट्ज़।

Scotland ने दिया 110 रनों का लक्ष्य

Namibia VS scotland
SCO vs NAM

Namibia ने टॉस जीतकर स्कॉटलैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। जलेकिन टीम बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी। पारी की पहली ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज जॉर्ज मुन्से गोल्डन डक पर आउट हो गए। ओवर की तीसरी गेंद पर कालुम मैकलोड भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। कप्तान रिची बैरिंगटन भी गोल्डन डक पर आउट हुए। पहले ही ओवर में नामिबिया के युवा गेंदबाज रुबेन ट्रंपलमैन ने इतिहास रचते हुए 3 बल्लेबाजों को चलता कर दिया।

यह भी पढ़ें: नामिबिया की जीत के हीरो रहे Ruben Trumpelmann,

इसके बाद क्रेग वॉलेंस 4 (13) पर आउट हुए। हालांकि इसके बाद विकेट एम क्रॉस 25 (32) रन की पारी खेलकर आउट हुए। मार्क वॉट 3 (6) पर आउट हुए। वहीं लीस्क 44 रन की पारी खेलकर बोल्ड हुए। आखिर में डेवे 5 (5) पर नाबाद लौटे। नामिबिया की ओर से रुबेन ट्रंपलमैन ने अपने स्पेल में 17 रन देकर 3 विकेट चटकाए। रुबेन ने पहले ही ओवर में 3 विकेट चटकाए। जैन फ्रायलिंक ने 2 और स्मित और वीस ने 1-1 विकेट चटकाए।

SCO vs NAM: Namibia ने 4 विकेट से जीता मैच

Namibia VS scotland
SCO vs NAM

स्कॉटलैंड के दिए 110 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी Namibia की टीम ने बेहतर खेल दिखाया। सलामी जोड़ी के बीच पहले विकेट के लिए 28 रनों की साझेदारी हुई। मिचेल वान लिंगन के रूप में टीम को पहला झटका लगा और वह 23 (29) पर आउट हो गए। इसके बाद जन ग्रीन 9 (13) के स्कोर पर पवेलियन लौटे। कप्तान गारहार्ड इरामस 4 (6) के स्कोर पर ही आउट हो गए। डेविड वेसे 16 (14) रन पर पवेलियन लौट गए।

फिर जान फ्रालिंक 2 (3) रन पर आउट हुए। आखिर में जेजे स्मिट 32 (23) रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। Namibia ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज की।