Gerhard Erasmus
Gerhard Erasmus

T20 World Cup 2021 में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के हाथों नामिबिया की टीम (New Zealand vs Namibia) को 52 रनों से एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामिबिया की टीम 111 के स्कोर तक ही पहुंच सकी और हार गई। इस करारी हार के बाद नामिबिया के कप्तान गारहार्ड इरेसमस ने स्वीकार किया कि उनके गेंदबाज डेथ ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी नहीं कर सके और काफी रन लीक हुए।

गेंदबाजों को ठहराया जिम्मेदार

Namibia
Namibia

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में नामिबिया की टीम को बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद कप्तान Gerhard Erasmus ने अपनी टीम के गेंदबाजों को इसका जिम्मेदार ठहराया। उनका मानना है कि गेंदबाजों ने शुरुआत में तो अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन आखिर में काफी रन लुटा दिए। शुरुआत में Namibia के गेंदबाज काफी लय में दिखे थे, लेकिन फिर आखिर में जिमी नीशम और ग्लेन फिलिप ने ताबड़तोड़ रन बनाए। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में Gerhard ने कहा,

“मुझे लगा कि हमने कुछ समय के लिए अच्छी गेंदबाजी की, शायद पहले 15-16 ओवर तक, लेकिन डेथ ओवर हमारी योजना के अनुसार नहीं गया। हमें वापस जाकर डेथ ओवरों की योजना बनाने की जरूरत है। यह आखिर में सही समय पर सही गेंदबाज का उपयोग करने के बारे में है।”

भारत के खिलाफ है Namibia को उम्मीद

Namibia
Namibia

Namibia ने अब तक अपने 4 मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ 1 मैच ही जीत सकी है। अब टीम का अगला मुकाबला भारतीय टीम के खिलाफ 8 नवंबर को खेला जाने वाला है। जिसको लेकर नामिबिया के कप्तान ने कहा,

“हमारे पास अभी एक और गेम है इसलिए हमें उस पहलू को आजमाने की जरूरत है, इसलिए भारत के खिलाफ ऐसा करने की उम्मीद है। हालांकि यह काफी कठिन पिच थी। 160 उस विकेट पर थोड़ा मुश्किल स्कोर था। जैसा कि मैंने कहा कि आखिर में मैच हमसे दूर हो गया।”