Naman Ojha - MS Dhoni

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 (Road Safety World Series 2022) का पहला सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार को इंडिया लीजेंड्स और ऑस्ट्र्रेलिया लीजेंड्स (India Legends vs Australia Legends) के बीच रायपुर में खेला गया. ऑस्ट्र्रेलिया ने पहल बल्लेबाजी करते हुए इडिया के सामने जीत के लिए 172 रनों का विशाल स्कोर रखा.

जिसके जवाब में इंडिया लीजेंड्स ने इस मुकाबले को अंतिम ओवर में अपने नाम कर फाइनल में जगह बना ली. वहीं इस जीत के हीरो रहे नमन ओझा (Naman Ojha) ने नाबाद 90 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी सम्मानित किया गया.

इस खिलाड़ी टीम इंडिया ने नहीं समझी कोई वैल्यू

Naman Ojha father arrested
Naman Ojha father arrested

क्रिकेट की दुनिया में बने रहना और अपनी नेशनल टीम में ठीके रहना बहुत ही मुश्किल कार्य है. कई बार खिलाड़ी मौका ना मिलने से नाराज होकर जल्द ही क्रिकेट से संन्यास ले लेते हैं. इस लिस्ट में भारतीय खिलाड़ी नमन ओझा (Naman Ojha) का भी नाम शामिल है. जिन्होंने साल फरवरी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी.

नमन ओझा ने भारत के लिए सिर्फ 4 इंटरनेशनल मैच खेेले हैं. जिसमें 1 वनडे 1 टेस्ट और 2 टी-20 मैच शामिल हैं.  हालांकि उन्हें धोनी के युग में ज्यादा मौके नहीं मिल पाए. क्योंकि धोनी रहते हुए किसी और खिलाड़ी विकेटकीपिंग कर पाना संभव नहीं था. उन्होंने एक दशक तक अपनी पारी का इंतजार किया पर उन्हें टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं मिला.

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में मचा रहे हैं तहलका

Naman Ojha
Naman Ojha

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 टूर्नामेंट लोगों को जागरूक करने के लिए खेला जाता है. जिसमें सभी लीजेंड्स खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. नमन ओझा (Naman Ojha) कप्तान सचिन तेंदुलकर की अगुआई वाली इंडिया लीजेंड्स (India Legends) का हिस्सा है. जहां ओझा का बल्ला जमकर रन बरसा रहा है.

उन्होंने 28 सितंबर को जयपुर में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के खिलाफ 62 गेंदों में 90 रनों की धुआंधार पारी खेली. इस दौरान ओझा की पारी में 5 छक्के और 7 छक्के देखने को मिले.