FotoJet zimbabwe

मैच डिटेल्स:

GettyImages 173135346

NAM vs ZIM-ET के बीच इस श्रृंखला का तीसरा मैच 16 अगस्त को खेला जाएगा। यह मैच Wanderers Cricket Ground, Windhoek  पर खेला जाएगा। यह मैच 5:30 पर शुरू होगा इस मैच का सीधा प्रसारण Fancode App और cricketaddictor.com वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू:

दूसरे मैच में भी NAM ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ZIM-ET को 132 रन से हराकर श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी NAM की टीम ने क्रेग विलियम्स, जेन ग्रीन और जे जे स्मिट की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत टीम ने 254 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी ZIM-ET  की टीम जान निकोल लॉफ्टी-ईटन की शानदार गेंदबाजी के चलते लक्ष्य तक पहुंचने में नाकामयाब रही और 122 रन पर ऑल आउट हो गई। ZIM-ET  के तरफ से ब्रायन चारी ने 32 रन बनाए। इस श्रृंखला में ZIM-ET हार का मुख्य कारण खराब बल्लेबाजी  रही है। टीम इस मैच में बल्लेबाजी में सुधार करते हुए अच्छा प्रदर्शन करने के इरादे से मैदान में उतरेगी वहीं NAM अपनी जीत की लय को कायम रखना चाहेगी। 

मौसम रिपोर्ट: 

mosum 4

आसमान बिल्कुल साफ रहेगा बारिश होने की संभावना नहीं है। तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

NAM vs ZIM-ET

पिछले कुछ मुकाबलों के अनुसार यह पिच बल्लेबाजी के अनुकूल नजर आई है। इस पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर: 

यहां पहली पारी का औसत स्कोर 160 रन के आस पास का रहा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नजर आया है इसीलिए लक्ष्य का पीछा करते हुए यहां पर सिर्फ 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश NAM:

क्रेग विलियम्स, जेन ग्रीन (wk), गेरहार्ड इरास्मस (c), जान निकोल लॉफ्टी-ईटन, जे जे स्मिट, जान फ्रिलिंक, रूबेन ट्रम्पेलमैन, माइकल वैन लिंगेन, बेन शिकोंगो,मॉरीशस न्गुपिता,डेवाल्ड नेल

संभावित एकादश ZIM-ET:

केविन कसुजा, ब्रायन चारी(c), चामू चिभाभा,  ब्रायन बैनेट, निक वेल्च(wk) रिचमंड मुटुम्बामी, फ़राज़ अकरम,  आइंस्ले नडलोवू, तनाका चिवांगा, तदीवानाशे न्यांगनी,कार्ल मुम्बा

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

जेन ग्रीन; पहले मैच में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 81 रन बनाए दूसरे मैच में  भी इन्होंने  शानदार प्रदर्शन करते हुए 44 रन बनाए इस मैच में भी ये बल्ले से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

गेरहार्ड इरास्मस; ये NAM  टीम के कप्तान हैं इन्होंने पहले मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट लिए इस मैच में भी इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

चामू चिभाभा; पहले मैच में उन्होंने 35 गेंदों में 35 रन की पारी खेलकर टीम को संभाला इस मैच में भी यह बल्लेबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। ये ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने आते हैं। 

जान फ्रिलिंक; पहले मैच में इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट लिए इस मैच में भी गेंदबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

क्रेग विलियम्स;ये काफी अच्छे ऑलराउंडर हैं इन्होंने अभी तक  16 T20 मैच खेले हैं जिसमें 344 रन बनाए हैं और 9 विकेट लिए हैंपिछले मैच में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 77 रन बनाए। इस श्रृंखला में ये अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

स्टीफन बार्ड;  ये काफी अच्छे बल्लेबाज हैं अच्छी तकनीक के साथ बल्लेबाजी करते हैं उन्होंने अभी तक अपने T20 करियर में 14 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 410 रन बनाए हैं अगर यह इस मैच में खेलते हैं तो ये अच्छा स्कोर कर सकते हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

जे जे स्मिट; पिछले मैच में इन्होंने शानदार  बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 93 रन बनाए जिसके बदौलत टीम 254 रन  का विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान क्रेग विलियम्स,गेरहार्ड इरास्मस,जेन ग्रीन

उपकप्तान  जान फ्रिलिंक,जान निकोल लॉफ्टी-ईटन

ड्रीम 11 टीम 1

Screenshot 2021 08 16 8.31.21 AM

विकटकीपर: जेन ग्रीन

बल्लेबाज: चामू चिभाभा,क्रेग विलियम्स,गेरहार्ड इरास्मस, जे जे स्मिट

आलराउंडर:जान फ्रिलिंक,जान निकोल लॉफ्टी-ईटन, ब्रायन बैनेट

गेंदबाज: मॉरीशस न्गुपिता, तनाका चिवांगा, तदीवानाशे न्यांगनी

ड्रीम 11 टीम 2

Screenshot 2021 08 16 8.34.30 AM

विकटकीपर: जेन ग्रीन

बल्लेबाज: चामू चिभाभा,क्रेग विलियम्स,गेरहार्ड इरास्मस, जे जे स्मिट

आलराउंडर:जान फ्रिलिंक,जान निकोल लॉफ्टी-ईटन, कार्ल मुम्बा

गेंदबाज: मॉरीशस न्गुपिता, तनाका चिवांगा, तदीवानाशे न्यांगनी

विशेषज्ञ सलाह: 

यह पिच बल्लेबाजों को मदद करती है इसलिए इस मैच में 4 बल्लेबाजों के साथ जाना सही निर्णय रहेगा। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम बड़ा स्कोर खड़ा कर सकती है।

संभावित विजेता:

NAM के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer