1 105 696x465 1

चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना ने बीते शनिवार सीएसके की टीम छोड़कर भारत लौटने का फैसला लिया था. जिसके बाद उनके वापसी को लेकर कई बाते कही गयीं. इस दौरान टीम के मालिक एन श्रीनिवासन का बयान आया और फिर उन्होंने इसमें सुधार भी किया.

हालाँकि अब रैना ने टीम में वापसी के संकेत दिए हैं, तो श्रीनिवासन ने भी इस बारे में राय प्रकट की है. श्रीनिवासन का मानना है कि रैना की वापसी पर फैसला लेने का अधिकार टीम के कप्तान को है.

सुरेश रैना की वापसी पर धोनी करेंगे फैसला

53 srinivasan 5

दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन ने पीटीआई से बात करते हुए रैना के टीम में वापसी पर अपनी राय दी है. उनका कहा है कि रैना की वापसी पर यदि कोई फैलसा लेगा, तो वो केवल धोनी ही होंगे. इस दौरान उन्होंने कहा,

“देखिए, आप समझने की कोशिश करें कि यह मेरा कार्यक्षेत्र नहीं है (रैना टीम में वापसी करेंगे या नहीं). हम एक टीम का मालिकाना हक रखते हैं, एक टीम के मालिक हैं, लेकिन खिलाड़ियों पर अधिकार नहीं रखते हैं. टीम हमारी है लेकिन खिलाड़ी हमारे नहीं. मैं खिलाड़ियों पर अधिकार नहीं रखता हूं. हमारे पास भारत के सर्वकालिक महान कप्तान हैं, तो ऐसे में हमें क्रिकेट के मामले में दखल देने की जरूरत ही क्या है. रैना की वापसी में फैसला लेने का अधिकार केवल धोनी को ही है.”

सुरेश रैना मेरे बेटे जैसा

Suresh Raina and N Srinivasan

चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक श्रीनिवासन शुरू में रैना के जाने से नाराज थे, लेकिन बाद में वह थोड़े नरम हो गए थे. रैना ने श्रीनिवासन के बार में बात करते हुए अपने पितातुल्य बताया था. इस पर श्रीनिवासन ने कहा,

“मैंने उनको बेटे के जैसा माना है. सीएसके को आईपीएल में सालों मिली सफलता के पीछे की वजह यह रही है कि मैनेजमेंट कभी भी फ्रेंचाइजी टीम के मामलों में दखल नहीं देता है. इंडिया सीमेंट 60 के दशक से ही क्रिकेट के साथ जुड़ा है. मैं हमेशा ही ऐसे रहने वाला हूं.”

सुरेश रैना ने कोरोना के डर से किया था लौटने का फैसला

5 players who are failed to cross Yo-yo fitness test

दरअसल बीते कुछ दिनों में खबरें सामने आईं थी कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में जब कुछ खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकले तो रैना डर गए और उनका डर इतना हावी हो गया कि वह वहां रुकने को राजी ही नहीं हुए.

उन्होंने कप्तान एमएस धोनी और कोच स्टीवन फ्लेमिंग से बार-बार बात की. जिसके बाद उन्होने टूर्नमेंट से वापस लौटना ही सही समझा और इसी कारण रैना बीते शनिवार को भारत लौट आये थे.