Siddharth Kaul 1

इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन का इनाम भारतीय खिलाड़ियों को जल्द ही मिल जाता है. इस सीजन भी कुछ युवा भारतीय खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबको चौकाया है. ऐसे खिलाड़ी जिन्हें कोई क्रिकेटप्रेमी कल तक जानता नहीं था आज उनका नाम फैन्स की जुबान पर है. इस सीजन फिलहाल सनराइजर्स हैदराबाद अंकतालिका में पहले स्थान पर बनी हुई है. इस टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है. इस टीम की गेंदबाजी लाइनअप को टूर्नामेंट का सबसे माना जा रहा है.

इस टीम की तरफ से युवा गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान किया है.जिसके लिए इनाम के रूप में उनका सिलेक्शन राष्ट्रीय टीम में हुआ है. यह युवा खिलाड़ी अपनी इस सफलता का श्रेय अपनी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद को दे रहा है. कौल का मानना है कि टीम मैनेजमेंट की वजह से उन्होंने अभी तक आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है. बता दें, अभी तक कौल ने आईपीएल में 11 मैचों में 7.50 के इकॉनॉमिक रेट से 13 विकेट झटके हैं और अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है और अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है.
bhuvneshwar27 वर्षीय कौल ने टीम इंडिया में सिलेक्शन के बाद कहा कि “मैं भारतीय टीम में अपने चयन से काफी खुश हूं. मेरे अभिभावकों की शुभकामनाओं और पिछले कुछ वर्षों में मेरे कड़े परिश्रम का फल मुझे मिल गया. सनराइजर्स टीम में मेरी भूमिका निर्धारित है जिससे मुझे अच्छा खेलने में मदद मिली. उम्मीद है कि मैं भारतीय टीम में भी अपनी इस शानदार फॉर्म को जारी रखूंगा.”

गौरतलब है कि सिद्धार्थ आईपीएल में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स, कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओर से खेल चुके हैं. सिद्धार्थ अब तक 32 आईपीएल मैच खेल चुके हैं जिसमें उनके नाम 35 विकेट दर्ज है. उन्‍होंने एक बार चार विकेट लिए हैं.
pjimage 14 11
कौल को पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के दौरान भारत की सीनियर टीम में चुना गया था लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। सिद्धार्थ ने 52 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 182 विकेट अपने नाम किए हैं

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *