Muttiah Muralidaran-kuldeep

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralidaran) आज भी स्पिनर की लिस्ट में एक बड़ी अहमियत रखते हैं. अपने समय में उन्होंने हर फॉर्मेट में बड़ी से बड़ी उपलब्धि हासिल की थी. इसी बीच उन्होंने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को लेकर बड़ी प्रतक्रिया दी है. दरअसल टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत में अभी तीन महीने का वक्त बाकी है, लेकिन उससे पहले ही दिग्गज खिलाड़ियों ने अभी से ही भविष्यवाणी करनी शुरू कर दी है.

कुलदीप यादव के पक्ष में उतरा ये पूर्व श्रीलंकाई स्पिनर

Muttiah Muralidaran

भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच गुरूवार को 3 मैचों की टी20 सीरीज खत्म हुई है. जिसे 2-1 से अपने नाम करने में लंकाई टीम कामयाब रही. इससे पहले दोनों देशों के बीच 3 ODI मुकाबले खेले गए थे. इस पर भारत ने 2-1 से कब्जा जमाया था. इस सीरीज में स्पिनर्स का खास दबदबा रहा. कई युवा खिलाड़ियों को उभरने का भी मौका मिला. जिन्होंने अपने प्रदर्शन से मैनेजमेंट को भी प्रभावित किया.

इसी बीच श्रीलंका के लीजेंडरी स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralidaran) ने कुलदीप यादव के पक्ष में बड़ी बात कही है. उनका कहना है कि, वो आने वाले टी20 वर्ल्ड कप में वरूण चक्रवर्ती से आगे कुलदीप यादव को रखेंगे. टीम इंडिया की ओर से राहुल चाहर ने भी अपने स्पैल में लंकाई बल्लेबाजों को काफी चोट दी. तो वहीं यादव भी अच्छे फॉर्म में दिखाई दिए और अपने गेम से लोगों को प्रभावित भी किया. जबकि इस दौरे पर मिस्ट्री स्पिनर चक्रवर्ती सिर्फ 2 ही विकेट हासिल कर सके और आखिरी टी20 मैच में उनका प्रदर्शन कुछ खास अच्छा नहीं रहा.

पूर्व क्रिकेटर को आईपीएल का इंतजार

photo 2021 07 30 18 26 18

इसी सिलसिले में बात करते हुए श्रीलंका टीम के पूर्व ऑलराउंडर ने कुलदीप यादव के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उनका समर्थन किया है. उन्होंने बातचीत के दौरान कहा कि,

“भारत के लिए, मैं इस आईपीएल का इंतजार करूंगा और देखूंगा कि यह यूएई में कैसा चल रहा है और प्रदर्शन के मुताबिक कौन फॉर्म में है. मेरी पसंद कुलदीप यादव होंगे क्योंकि उन्होंने खुद को विकेट लेने वाले गेंदबाज के तौर पर साबित किया है. दुर्भाग्य से आईपीएल टीम उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दे रही हैं”.

मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralidaran) का कहना है कि, आईपीएल के दूसरे चरण का आगाज अभी बाकी है और यह टूर्नामेंट गेंदबाजों के कार्यकाल पर भी निर्भर करेगा. दरअसल इस लीग का दूसरा चरण सितंबर-अक्टूबर में यूएई में खेला जाएगा. इसके खत्म होते ही टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत होगी. इसी क्रम में पूर्व लंकाई स्पिनर ने बताया कि, कैसे चक्रवर्ती टी 20 विश्व कप के दौरान तरक्की कर सकते हैं और शोपीस इवेंट में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं.

वरूण चक्रवर्ती के प्रदर्शन की भी की तारीफ

photo 2021 07 29 13 49 17 1

युवा स्पिनर वरूण के बारे में बातचीत करते हुए मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralidaran) ने कहा कि,

वरुण चक्रवर्ती बहुत अच्छे गेंदबाज हैं. भारत के लिए औैर आईपीएल टीम के लिए भी बहुत अच्छे विकल्प हैं. मुझे अब भी लगता है कि वह अजंता मेंडिस या सुनील नरेन के स्तर के नहीं हैं. क्योंकि जब वो टीम में आए तो उन्होंने बल्लेबाजों को मंत्रमुग्ध कर दिया. हालांकि वो ऐसा कर नहीं रहा है. लेकिन, वह काफी अच्छा है और बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है”.