मुशफिकुर रहीम

आईपीएल 2021 के नीलामी की शुरूआत होने वाली है, और उससे कुछ घंटे पहले मुशफिकुर रहीम ने बड़ा ऐलान किया है. दरअसल बीते हफ्ते ही उन्होंने इस लीग की नीलामी से नाम वापस लेने का फैसला किया था, और इसके बाद से वो लगातार चर्चाओं में बने हुए थे. चेन्नई में जारी नीलामी से पहले ही जहां मार्क वुड ने ऑक्शन के चंद घंटे अपना नाम वापस लिया तो वहीं मुशफिकुर ने अपना नीलामी की लिस्ट में फिर से 14वें सीजन के लिए नाम रजिस्टर करा दिया है.

मुशफिकुर रहीम का ऐसा रहा है क्रिकेट में प्रदर्शन

मुशफिकुर रहीम

मुशफिकुर रहीम ने अपनी टीम की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं. इसमें उनका अच्छा प्रदर्शन रहा है. 33 साल के दाएं हाथ के शानदार बल्लेबाज ने अब तक 72 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 36 की औसत से जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 134 इनिंग में 4537 रन बनाए हैं. वनडे में उन्होंने 221 मुकाबले खेलते हुए 36 की शानदार औसत से 6266 रन बनाए हैं, जबकि टी-20 फॉर्मेट में उन्होंने 86 मैच में 1282 रन बनाए हैं.

13 साल आईपीएल में अनसोल्ड रहे थे मुशफिकुर रहीम

मुशफिकुर रहीम-IPL

13 साल से लगातार मुशफिकुर रहीम अपना नाम इंडियन प्रीमियर लीग के ऑक्शन में दे रहे थे, लेकिन किसी भी सीजन में उन पर किसी भी फ्रेंचाइजी ने भरोसा नहीं जताया और वो हर साल अनसोल्ड की लिस्ट में शामिल होते रहे थे. ऐसे में इस साल अनसोल्ड से परेशान होकर उन्होंने रजिस्ट्रेशन से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था.वो इस बार भी नजरअंदाज हो गये. उनका नाम ही नीलामी के दौरान एक बार भी नहीं आया.