इस सीजन की सबसे अनुभवी टीम कही जाने वाली चेन्नई सुपर किंग के लिए आने वाले कुछ मैच चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं क्योकिं इस टीम के खिलाडियों की फिटनेस समस्या कम होने के बजाय बढ़ती जा रही है. आईपीएल के सबसे स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माने जाने वाले सुरेश रैना भी चोट की वजह से आगमी कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे. वहीं केदार जाधव और मिशेल सैंटनर पहले से ही चोटिल चल रहे हैं.

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस अभी उंगली की चोट से उबार रहे हैं. ऐसे में लगातार खिलाडियों का चोटिल होना आने वाले दिनों में चेन्नई की मुश्किलें बढ़ा सकता है. हालांकि चेन्नई के लिए अच्छी बात यह है कि इस टीम के नियमित सलामी बल्लेबाज मुरली विजय अब पूरी तरह से फिट हैं और वह अगला मैच खेल सकते हैं.

बता दें, रैना कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए. जिस वजह से वे अगले दस दिनों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे. यानि वह अब वह 15 अप्रैल को पंजाब और 20 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे.

माना जा रहा है कि रैना की जगह प्लेइंग इलेवन में भारतीय सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी. रैना की कमी सिर्फ बल्लेबाजी नहीं बल्कि फील्डिंग और गेंदबाजी में भी खल सकती है. सीएसके ने अपने पहले दोनों मैच जीते हैं, लेकिन दोनों ही काफी करीबी मैच थे। रैना का टीम में नहीं होना टीम पर मनोवैज्ञानिक दबाव भी बनाएगा.
बता दें, नेट सत्र में अभ्यास के दौरान मुरली वियज चोटिल हो गए थे. जिस वजह से शुरुआती दो मैच में वे मौजूद नहीं रहे. उनकी अनुपस्थिति में सीएसके ने अंबाती रायडू के साथ खुलने का विकल्प चुना, जिन्होंने पिछले दो मैचों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. रायडू इस क्रम को नीचे ले जाएंगे, अगर अगले गेम के लिए विजय को 11 वें स्थान पर शामिल किया गया है.

वहीं पहले मैच में चोटिल हुआ केदार जाधव की जगह चेन्नई विकल्प ढूंढ लिया है. उनके स्थान पर इंग्लैंड के ऑलराउंडर डेविड विली को चेन्नई सुपरकिंग्स टीम में शामिल किया गया है. बता दें, फाफ डु प्लेसिस और मुरली विजय फिट न होने की वजह से अभी तक मैच में नहीं उतर पा रहे थे.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *