Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व कप खत्म होने के बाद से अब सबकी नजर टेस्ट चैंपियनशिप पर है, जो एशेज के साथ आरंभ हो गई है. इस समय एक तरफ जहाँ भारत वेस्टइंडीज टूर पर है जहाँ उसने टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज आपने नाम कर लिया है, इसी के साथ यह भारत ने पहली बार पूरी सीरीज पर अपना कब्ज़ा कर एक रिकॉर्ड बना दिया है. अब भारत का अगला मुकाबला 15 सितम्बर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला जाएगा.

पिछले 3 साल से भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक पायदान पर मौजूद है. इन सफलतायों के बीच कुछ समस्या भी टीम के सामने आई है. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का लगातार खराब प्रदर्शन करना अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम को बड़ा फैसला लेते हुए केएल राहुल को बाहर करना पड़ेगा और मुरली विजय की टीम में वापसी करानी पड़ेगी.

अब हम आपको अपने इस आर्टिकल में बताते हैं वो 3 कारण जिसके चलते मुरली विजय को भारतीय टीम में उनको मिल सकती है जगह.

3. मुरली विजय का हालिया प्रदर्शन

मुरली विजय

बात अगर मुरली विजय के हालिया प्रदर्शन की हो तो इन्होने हाल ही में टीएनपीएल में खेल रखा है, इस लीग मुकाबले में उन्होंने 4 मैच खेले जिसमे उन्होंने शानदार तरीके से 119.67 के स्ट्राइक रेट से 359 रन बनाए हैं. इस बीच विजय ने एक बार शतक और दूसरी बार 99 रनों का स्कोर भी बना रखा है.

इनके अंदर जो सबसे ख़ास बात है वो यह है कि मुरली विजय को पता है कि कैसे धीमी पारी को एक बड़ी पारी में बदलना है, यही चीज टेस्ट क्रिकेट के लिए सबसे ज्यादा जरुरी है.

टीएनपीएल में मुरली विजय ने 4 बार 75 रनों का आकड़ा पार किया था. जोकि टी20 क्रिकेट में एक बड़ा स्कोर माना जाता है. फिलहाल उनके इसी शानदार फॉर्म के कारण उनको हाल ही में ए विदेशी लीग खेलने का मौका मिला है. इस समय काउंट्री क्रिकेट की टीम समरसेट ने उन्हें अपने साथ जोड़ने का फैसला किया है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *