इमेज सूत्र : आईपीएल

इंडियन प्रीमियर लीग में नए संस्करण का आगाज आज से मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में होने जा रहा है. रंगारंग कार्यक्रम के बाद आज आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग के बीच मैच खेला जाना है. इस आईपीएल सीजन कई अहम खिलाडियों को लेकर टीमों ने फेरबदल किया है. इन्हीं खिलाडियों में शामिल हैं हरभजन सिंह. भज्जी पिछले सीजन तक जिस टीम के लिए खेलते थे आज उसी के खिलाफ लोहा लेने के लिए मैदान पर उतरेंगे.
गौरतलब है कि हरभजन सिंह पिछले आईपीएल सीजन तक मुंबई इंडियंस की तरफ से खेला करते थे लेकिन इस बार वो पीली जर्सी यानि चेन्नई के साथ जुड़ गए हैं. जिसको लेकर भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने बयान दिया है. कुंबले की माने तो मुंबई को इस सीजन भज्जी की कमी खलेगी.
अनिल कुंबले का मानना है कि

मुंबई इंडियंस को आफ स्पिनर हरभजन सिंह की कमी खलेगी जो अब चेन्नई सुपरकिंग्स से जुड़ चुके हैं और उन्होंने कहा कि अब आईपीएल11 में गत चैम्पियन टीम के स्पिन विभाग की अगुवाई की जिम्मेदारी आल राउंडर क्रुणाल पंड्या के कंधों पर होगी. हरभजन इंडियन प्रीमियर लीग शुरू होने के बाद से ही मुंबई इंडियंस के लिये खेलते थे लेकिन इस सत्र में वह चेन्नई की ओर से खेलेंगे.

उन्होंने कहा, “उनके पास लेग स्पिनर के तौर पर राहुल चाहर हैं, लेकिन यह युवा इतना लोकप्रिय नहीं है. उन चार ओवरों में भज्जी जैसे खिलाड़ी का अनुभव और बल्ले से भी उनके जैसा प्रदर्शन, काफी कुछ मायने रखता है” कुंबले ने कहा, “लेकिन उन्होंने इन पहलुओं को ढकने का प्रयास किया है. मुंबई इंडियंस के पास मुस्तफिजुर रहमान हैं ताकि अंतिम ओवरों में गेंदबाजी में वह भूमिका निभा सके. उनके पास जसप्रीत बुमरा है जिन्होंने काफी अच्छा सुधार किया है, वह टीम के लिये अहम गेंदबाज हैं’’

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *