mumbai indians tim david not in playing 11 wasim jaffer comment ipl 2022
mumbai indians tim david not in playing 11 wasim jaffer comment ipl 2022

आईपीएल 2022 में अगर किसी की हालत सबसे ज्यादा खराब है तो वो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की है जो लगातार अपने खराब प्रदर्शन के चलते ट्रोलर्स के निशाने पर है और चौतरफा टीम को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. 5 बार की चैम्पियन टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को इस सीजन में लगातार 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. अभी तक रोहित शर्मा की कप्तानी में फ्रेंचाइजी ने एक भी जीत नहीं दर्ज की है. ऐसे में मुंबई की रणनीति पर भी सवाल उठने लगे हैं जो लाजमी भी हैं. इस क्रम में वसीम जाफर का भी नाम शामिल हो गया है.

वसीम जाफर ने इस बल्लेबाज को लेकर मुंबई की रणनीति पर उठाए सवाल

Wasim Jaffer on Mumbai Indians

दरअसल पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने सवाल उठाते हुए कहा है कि यदि आप किसी खिलाड़ी को 8.25 करोड़ रुपये में खरीदते हो, तो वह एक-दो गेम खिलाने से तो बेहतर ही होगा. उन्होंने ये बात टिम डेविड को लेकर कही है. टिम डेविड इस साल आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में महज 40 लाख के बेस प्राइज के साथ उतरे थे. लेकिन, उन्हें मुंबई इंडियंस ने 8.25 करोड़ की मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया था.

एक लंबी रेस के बाद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने बिड में टिम डेविड को खरीदने में कामयाब रही थी. लेकिन, अभी तक उन्हें सिर्फ 2 मैच में खेलने का मौका दिया है. बाकी तीन मैचों में उन्हें बेंच गरम करते हुए देखा गया है. टिम डेविड को कप्तान रोहित शर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच की प्लेइंग इलेवन में उतारा था. इन दोनों मैचों में वो क्रमश: 12, 1 रन बनाकर विकेट दे बैठे थे.

पाकिस्तान सुपर लीग 160 के स्ट्राइक रेट से डेविड ने बनाए थे रन

 Tim David

इन दो मैचों के आलावा टीम डेविड को अभी तक प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया है. फिलहाल अभी तक फ्रेंचाइजी ने जितने भी मैच खेले हैं उसमें बदलाव करने का भी टीम को किसी भी तरह का फायदा नहीं हुआ है. इसके पीछे का कारण ये है कि ब्लू आर्मी लगातार मुकाबलों में सिर्फ शिकस्त झेल रही है. टिम डेविड की बात करें तो वो सिंगापुर से ताल्लुक रखते हैं जिन्होंने पिछले कुछ वक्त में काफी सुर्खियां बटोरी हैं.

पाकिस्तान सुपर लीग में उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का भी ध्यान अपनी तरफ खींच लिया था. टिम डेविड ने करीब 160 के स्ट्राइक रेट से इस टूर्नामेंट में बल्ले से रन बटोरे थे. यह बड़ा कारण था कि ऑक्शन के दौरान उनके नाम के पीछे सिर्फ मुंबई ही नहीं और भी फ्रेंचाइजियां भाग रही थीं. हालांकि वह अभी तक सिर्फ दो ही मैच खेल पाए हैं और उन्हें खुद को भुनाने का ज्यादा मौका नहीं मिल सका है. हालांकि 3 करोड़ में बिके युवा क्रिकेटर डेवाल्ड ब्रेविस जरूर चाए हुए हैं.