आईपीएल के इस सीजन में मुंबई एकलौती ऐसी टीम है जिसने अभी तक अपने तीनों मैच गंवाए हो. शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ भी रोहित की टीम को हार का सामना करना पड़ा. लेकिन दिलचस्प बात यह है कि इस टीम ने हारकर भी एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. दरअसल, आईपीएल इतिहास में मुंबई टीम के टॉप 3 बल्लेबाज पहली बार एक मैच के दौरान 40 से अधिक स्कोर बनाने में कामयाब रहे.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने इस मैच में बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करते हुए सूर्य कुमार यादव से ओपनिंग करवाई. सूर्यकुमार यादव और इविन लुइस ने टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाने का काम किया. इस शानदार शुरुआत के दम पर निर्धारित 20 ओवरों की समाप्ति पर मुंबई सात विकेट पर 194 रन बनाने में सफल रहा. लुइस और यादव ने पहले विकेट के लिए 9 ओवरों में 102 रनों की साझेदारी की. लुइस 28 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्के की मदद से 48 रन बनाए. इसके बाद इशान किशन ने 44 रनों की पारी खेली. वहीं यादव ने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलता हुए अपना पहला अर्धशतक लगाया. वहीं आईपीएल में यादव का यह दूसरा अर्धशतक था. यादव ने 53 रनों की पारी खेली.

मुंबई ने सूर्यकुमार यादव (53), ईविन लेविस (48) और ईशान किशन (44) की तूफानी पारियों की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट पर 194 रन बनाए.जवाब में रॉय और पंत की पारियों की बदौलत दिल्‍ली ने लक्ष्‍य 20वें आखिरी की आखिरी गेंद पर केवल तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. रॉय के साथ श्रेयस अय्यर 27 रन बनाकर नाबाद रहे. मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर हुए इस मैच में दिल्‍ली के कप्‍तान गौतम गंभीर ने टॉस जीता और मुंबई को पहले बैटिंग के लिए बुलाया था.