116157 wsqyknrpdp 1553706068
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस ने अब तक कुल मिलाकर 4 बार आईपीएल के खिताब को अपने नाम किया है. टीम की सफलता का एक महत्वपूर्ण कारण यह है कि वह अपनी टीम के साथ ज्यादा बदलाव नहीं करते और फिर चाहे अपने भारतीय खिलाड़ी हों या फिर विदेशी खिलाड़ी.

वह सब पर भरोसा करके उन्हें मौका देते हैं और खिलाड़ी भी उन्हें कभी निराश नहीं करते. टीम के संतुलन की बात करें तो मुंबई के पास वो खिलाड़ी हैं जिससे उन्हें अपना पांचवां खिताब हासिल करने में मदद मिलेगी, लेकिन इस बार वो कितने सफल हो पाएंगे यह इस पर भी निर्भर करता है कि वह अपना प्लेइंग इलेवन किस तरीके से तैयार करते हैं.

प्लेइंग इलेवन से ज्यादा टीम का मुस्तकबिल इस बात पर भी निर्भर करेगा कि टीम का टॉप ऑर्डर कैसा होगा. इसी कारण आज हम आपको अपने इस विशेष लेख में बताएँगे कि आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस का टॉप ऑर्डर क्या होगा. तो चलिए आपको उन 4 नामों से रूबरू करवाते हैं.

1, रोहित शर्मा

Rohit Sharma plays a shot during the 2018 Indian Premier League Twenty20 cricket match between Mumbai Indians and Chennai Super Kings

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी और बतौर ओपनर कई रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को अपनी कप्तानी में चार बार आईपीएल का चैंपियन बनाया है. उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 188 मैचों में 130.82 के स्ट्राइक रेट से कुल 4898 रन बनाए हैं. इस दौरान रोहित ने अपने आईपीएल करियर में कई बेहतरीन पारियां खेली हैं.

हालांकि वह अभी तक हुए आईपीएल के 12 सीजन में केवल एक बार ही शतक लगा पाए हैं. रोहित शर्मा ने साल 2012 के आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 60 गेदों में 109 रनों की नाबाद पारी खेली थी, जिसके बल पर उनकी टीम ने 182 रन बनाए थे. केकेआर 20 ओवर में महज 155 रन ही बना सकी थी और यह मैच 27 रन से हार गई थी.

इसके अलावा भी रोहित ने आईपीएल में कई बड़ी पारियां खेली हैं. इसी कारण यह खिलाड़ी इस सीजन मुंबई के लिए नंबर 1 पर खेलते हुए दिखाई दे सकता है.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse