PN 1817

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के सीजन में मुंबई इंडियन की टीम ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम को पहले क्वालीफायर में हराकर एक बार फिर आईपीएल के फाइनल जगह बनाई है. मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल के चार खिताब जीत चुकी है. वह छठी बार फाइनल में पहुंची हैं. इससे पहले चेन्नई की टीम ने सबसे ज्यादा आईपीएल के फाइनल तक का सफ़र तय किया था.

10 नवंबर को पांचवें खिताब को जीतने की कोशिश करेंगी मुंबई इंडियंस

IPL 2020, MI vs CSK: How to watch IPL 2020 on Disney+ Hotstar, AirtelTV, JioTV | Technology News,The Indian Express

इंडियन प्रीमियर लीग का चार बार खिताब जीत चुकी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम एक बार फिर अपने पांचवें खिताब से एक कदम दूर हैं. यहां टीम 10 नवंबर को अपने पांचवें खिताब की तलाश में फाइनल में उतरेगी.

फाइनल में इस टीम का मुकाबला क्वालीफायर-2 जीतने वाली टीम से होगा. वही इस क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एलिमिनेटर मुकाबला होगा. यह मुकाबला जीतने वाली 8 नवंबर को दिल्ली कैपिटल्स से क्वालीफायर-2 में भिड़ेगी.

मुंबई इंडियंस की टीम इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के सीजन में पूरी तरह से बैलेंस टीम के रूप में नजर आ रही हैं. जिसने अभी तक इस सीजन में शानदार प्रदर्शन करके फाइनल में पहुँचने का सफ़र तय कर लिया है. इस टीम एक से बड़कर एक खिलाड़ी मौजूद है जिन्हें ओनी टीम की जिम्मेदारी को पूरी तरह निभाना आता है.

पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को चटाई थी धूल

AI 6060

आईपीएल-2020 का पहला क्वालीफायर गुरूवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था. जहां मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप वाली मुंबई इंडियंस के लिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ा. उसने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 200 का स्कोर बनाया था. जिसके बाद जवाब में उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 8 विकेट पर महज 143 रन ही बना सकी.

जिसके बाद मुंबई इंडियंस की टीम ने इस तरह से इस मुकाबले को 57 रन से जीत लिया और आईपीएल-2020 के सीजन में फाइनल में जगह बनाई. जहां वो अब पूरी तैयारी के साथ पांचवें खिताब को किसी भी हाल में जीतने की कोशिश करेंगी.

मुंबई इंडियंस के नाम आईपीएल का ये अनोखा रिकॉर्ड

Trent Boult 2

रोहित शर्मा अपनी टीम मुंबई इंडियंस को आईपीएल के चार बार खिताब जिता चुके हैं, जो आईपीएल में अभी तक का ये रिकॉर्ड है. अब उसके पास अपने ही रिकॉर्ड को नई ऊंचाई पर पहुंचाने का मौका है. मुंबई की टीम अगर फाइनल जीतती है तो इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में पांचवीं बार चैंपियन बनेगी.