Mumbai de Kock

आईपीएल 2021 (IPL 2021) की शुरूआत होने में सिर्फ चंद घंटे का वक्त बाकी है, और उससे पहले ही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को बड़ा झटका लगा है. दरअसल पहले मैच से टीम का सलामी बल्लेबाजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (royal challengers bangalore) के खिलाफ बाहर हो गया है. ऐसे में जाहिर सी बात है, टीम को बड़ा झटका लगा है.

पहले मैच में नहीं खेलेंगे डी कॉक

Mumbai Indians

दरअसल साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज और विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) आरसीबी के खिलाफ आज होने जा रहे मुकाबले में उपलब्ध नहीं होंगे. इस खबर की जानकारी खुद फ्रेंचाइजी की तरफ से सामने आई है. पिछले 2 सीजन से कप्तान रोहित शर्मा के साथ टीम को शानदार शुरूआत देने वाले सलामी बल्लेबाज डी कॉक की कमी प्लेइंग में साफ देखने को मिल सकती है.

इस खबर की जानकारी खुद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए देते हुए लिखा कि, पहले मुकाबले में क्विंटन डी कॉक मौजूद नहीं होंगे. ऐसे में फैंस ये जानना चाहते थे कि डी कॉक की जगह रोहित शर्मा किसे खिलाड़ी को उतारेंगे. इस खबर को लेकर भी अब फ्रेंचाइजी ने अपने वेबसाइट के जरिए बता दिया है कि, डी कॉक को किस खिलाड़ी ने रिप्लेस किया है.

क्रिस लिन ने डी कॉक को किया रिप्लेस

WhatsApp Image 2021 04 09 at 11.04.28 AM

क्विंटन डी कॉक की जगह पहले मैच में ओपनिंग के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी क्रिस लिन (Chris Lynn) को लिया गया है. ‘क्रिकट्रैकर’ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, इस खबर को खुद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की ऑफिशियल वेबसाइट ने कंफर्म किया है. ऐसे में देखना ये दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा के साथ मिलकर डी कॉक की कमी को क्रिस लिस किस हद तक पूरी करते हैं.

डी कॉक के पहले मुकाबले से बाहर रहने की वजह बीसीसीआई की तरफ से कोरोना को लेकर तैयार किया गया एसओपी नियम है. हाल ही में डी कॉक पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के दो मुकाबले खेलकर भारत पहुंचे हैं.

इस वजह से पहले मैच में नहीं उपलब्ध होंगे क्विंटन डी कॉक

WhatsApp Image 2021 04 09 at 11.05.23 AM

ऐसे में पहले उन्हें 7 के लिए क्वारंटीन किया गया है. इसके बाद उनका कोरोना टेस्ट होगा. रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही उन्हें अपनी फ्रेंचाइजी से जुड़ने का मौका दिया जाएगा. इस वजह से आज के मैच में वो ओपनिंग करते हुए नहीं दिखाई देंगे. फिलहाल बीते साल उनके आईपीएल प्रदर्शन की बात करें तो, उन्होंने कुल 16 मुकाबले खेले थे.

16 मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की तरफ से 35.92 की शानदार औसत से बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डी कॉक ने कुल 503 रन बनाए थे. तो वहीं बात करें क्रिस लिन की तो, बीते साल वो आईपीएल का हिस्सा नहीं थे. साल 2019 में उन्होंने कुल 13 मुकाबले खेले थे. इस दौरान 31.15 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए कुल 405 रन बनाए थे.