WhatsApp Image 2020 09 07 at 7.14.00 PM 1024x576 1

अपनी कप्तानी में कोलकाता नाईट राइडर्स (केकेआर) को दो बार आईपीएल खिताब जिताने वाले पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने मुंबई इंडियंस को एक ख़ास सलाह दी है. जिसमें उन्होंने बताया कि मुंबई को अपने विस्फोटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड को किस नम्बर पर बल्लेबाजी के लिए भेजना चाहिए.

आपको बता दें कि कैरिबियन प्रीमियर लीग में कीरोन पोलार्ड बल्ले के साथ शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसको देखते ही गौतम गंभीर ने ऐसा कहा है.

मुंबई इंडियंस कीरोन पोलार्ड को करे नंबर 4 पर प्रमोट: गौतम गंभीर

Gautam Gambhir 13

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान रह चुके गौतम गंभीर ने पोलार्ड को लेकर कुछ अहम बातें कही हैं. गंभीर का मानना है कि मुंबई इंडियंस को पोलार्ड को बैटिंग ऑर्डर में नंबर-4 या 5 से नीचे नहीं भेजना चाहिए. गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ शो पर कहा,

‘वो इस समय शानदार फॉर्म में हैं और आप आईपीएल में भी वैसी ही फॉर्म देखना चाहेंगे, लेकिन सबसे अहम बात होगी कि मुंबई इंडियंस उनका इस्तेमाल कैसे करता है. महेला जयवर्धने पोलार्ड की बल्लेबाजी देखकर सबसे ज्यादा खुश होंगे. अगर आप पोलार्ड की फॉर्म का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपको उन्हें बैटिंग ऑर्डर में नंबर-4 या 5 से नीचे नहीं भेजना चाहिए’

अजीत अगरकर ने भी की पोलार्ड की बल्लेबाजी पोजीशन पर बात

maxresdefault 10

इसके अलावा टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का भी मानना है कि पोलार्ड ने नंबर-5 और 6 पर बल्लेबाजी करते हुए काफी सफलता हासिल की है. अगरकर ने भी इसी शो में कहा,

“मुंबई इडियंस की टीम पोलार्ड की फॉर्म से काफी खुश होगी। हमने उन्हें बारबाडोस ट्रिडेंट्स के खिलाफ मैच में देखा था, जहां टीम लगभग हार चुकी थी, लेकिन उन्होंने अकेले दम पर अपनी टीम के लिए मैच जीता. वो हारे हुए मैच को जिताने का दम रखते हैं. मौजूदा समय में वो किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. मुझे लगता है कि वो एक-दो बार नंबर-4 पर बल्लेबाजी कर चुके हैं, लेकिन जब वो नंबर-5 या 6 पर बल्लेबाजी करने आते हैं, तो गेंदबाज दबाव में रहते हैं, अगर वो इस फॉर्म को जारी रखते हैं, तो अगले दो महीने में उन्हें खेलते हुए देखना मजेदार होगा.”

बल्लेबाजी से धमाल मचा रहे हैं कीरोन पोलार्ड

pollardcp 202009484140

बता दें कि पोलार्ड इस समय कैरिबियाई प्रीमियर लीग में अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचा रहे हैं. पोलार्ड ने अब तक खेले 10 सीपीएल मैच में करीब 52 की औसत और 205 की स्ट्राइक रेट से 207 रन बना चुके हैं. ऐसे में वो आईपीएल में भी यदि इसी फॉर्म के साथ आते हैं तो मुंबई इंडियंस इस बार अपना पांचवां खिताब भी जीत सकती है.

आपको बता दें कि सीपीएल के 10 सितंबर तक खत्म होने के बाद ही यूएई के लिए रवाना होंगे. जिसके बाद उन्हें आइसोलेशन पीरियड पूरा करना होगा. तभी जाकर वो अपनी फ्रेंचाईजी मुंबई इंडियंस से जुड़ पाएंगे.जबकि मुंबई को अपना पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 19 सितंबर को खेलना है.

ऐसे में पोलार्ड को प्रैक्टिस के लिए काफी कम समय मिलेगा. जिसके चलते देखना दिलचस्प होगा कि वो मुंबई के लिए पहले मैच में खेलते हैं या नहीं.