Mumbai Indians
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) अब तक 5 आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी है। अब आईपीएल 2021 में भी फ्रेंचाइजी सभी क्षेत्रों में मजबूत है और अपने छठवें आईपीएल खिताब को जीतने के उद्देश्य के साथ मैदान पर उतरने वाली है।

मुंबई की टीम में भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ी भी एक से बढ़कर एक मौजूद हैं। मगर नियमानुसार फ्रेंचाइजी एक मैच में सिर्फ 4 विदेशी खिलाड़ियों के साथ ही मैदान पर उतर सकती है। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 4 विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करके मैदान पर उतर सकती है Mumbai Indians की टीम।

4 विदेशी खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है Mumbai Indians

1- कीरोन पोलार्ड

Mumbai Indians

Mumbai Indians के उपकप्तान कीरोन पोलार्ड फ्रेंचाइजी के मैच विनर व जिम्मेदार खिलाड़ियों में से एक हैं। पोलार्ड के प्लेइंग इलेवन में मौजूद रहने से कप्तान रोहित शर्मा की टीम के पास बेहतरीन फिनिशर तो रहता ही है, साथ ही साथ पोलार्ड एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प भी देते हैं।

अब तक 164 आईपीएल मैच खेल चुके कीरोन पोलार्ड 149.87 की स्ट्राइक रेट व 29.93 के औसत से 3023 रन बनाए हैं। वहीं पोलार्ड के नाम पर 60 आईपीएल विकेट भी दर्ज हैं। अब आईपीएल 2021 में ये तय है कि सभी मैचों की प्लेइंग इलेवन में कीरोन पोलार्ड प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहेंगे।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse