IPL Injured Suryakumar Yadav may miss mumbai indians season opener
IPL Injured Suryakumar Yadav may miss mumbai indians season opener

आईपीएल 2022 के आगाज का काउंडाउन शुरू हो गया है और उससे पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को तगड़ा झटका लगा है. पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन से जूझ रही इस फ्रेंचाइजी के लिए शुरूआती मुकाबले से पहले ही बुरी खबर सामने आ रही है. ये खबर फैंस को भी हैरान कर सकती है. सूर्यकुमार यादव (Mumbai Indians) की फिटनेस को लेकर लगातार आ रही अटकलों पर एक बड़ी अपडेट सामने आई है. क्या है मुंबई इंडियंस के अहम खिलाड़ी से जुड़ी ये खबर, जानिए इस रिपोर्ट में….

मुंबई को आईपीएल 2022 के आगाज से पहले लगा झटका

 Suryakumar Yadav Injury Updates

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में पहला मुकाबला मुंबई 27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ खेलने उतरेगी. ऐसे में ये खबरें सामने आ रही हैं कि फ्रेंचाइजी के महत्वपूर्ण बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) इस मुकाबले से बाहर हो सकते हैं. सूर्या को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में इंजरी का सामना करना पड़ा था. इस दौरान उन्हें अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया था.

22 फरवरी को अंगूठे में हुए फ्रैक्चर के बाद सूर्यकुमार यादव बेंगलुरु की नैशनल क्रिकेट एकैडमी (NCA) में रिहैब के लिए पहुंचे थे. हाल ही में ईएसपीएन क्रिकइंफो के हवाले से आई खबर की माने तो अभी तक मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्या यादव बेंगलुरु में हैं और अभी भी उन्हें एनसीए ने रिलीज नहीं किया है. सूर्यकुमार का इस तरह से पहले मैच में उपलब्ध न होना फ्रेंचाइजी के लिए बुरी खबर हो सकती है.

सूर्या की जगह ले सकते हैं ये बल्लेबाज

 Suryakumar Yadav Out of 1st IPL 2022

दरअसल मुंबई इंडियंस टीम के बैटिंग स्क्वॉड पर नजर डालें तो भारत की ओर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले सिर्फ 3 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज टीम में हैं. इनमें से सूर्या का भी नाम  शामिल है. उनके साथ ही इन दिनों भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में कप्तानी का जिम्मा निभा रहें रोहित शर्मा भी हैं. जो 5 बार इस फ्रेंचाइजी को अपने नेतृत्व में चैंपियन बना चुके हैं. इसके अलावा ईशान किशन भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए डेब्यू कर चुके हैं.

साल 2019 से सूर्यकुमार ने मुंबई के टॉप बैटिंग ऑर्डर में अपने किरदार को बखूबी पेश किया है और कई मुश्किल परिस्थितियों में टीम को जीत भी दिलाईइ है. बीते सीजन में इस फ्रेंचाइजी का प्रदर्शन पूरी तरह से फ्लॉप रहा था. लेकिन, इस साल रोहित शर्मा की कप्तानी में मुबई छठी बार इस ट्रॉफी को हासिल करने की कोशिश करेगी. ऐसे में सूर्या की गैरमौजूदगी में रमनदीप सिंह, अनमोलप्रीत सिंह या फिर तिलक वर्मा को पहले मुकाबले में खुद को आजमाने का मौका मिल सकता है.