Mumbai Indians

IPL 2022: आईपीएल के 15वें सीजन से पहले सभी टीमों को 30 नवम्बर यानि की आज तक में अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करनी है. इसी बीच लीग की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के उन 2 खिलाड़ियों का नाम सामने आ रहा है. जिसे मुंबई हर हाल में रिटेन करने जा रही है.

2 नयी टीमों के जुड़ने से इस मेगा इवेंट का रोमांच और बढ़ जाएगा. दो नयी टीमों की नीलामी के बाद अब खिलाडियों का मेगा ऑक्शन भी होना है. उससे पहले आईपीएल कमिटी के नियमो के मुताबिक पहले से ही लीग का हिस्सा रही 8 टीमों के पास अपने 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका है तो वही दोनों नयी टीम ऑक्शन में उतरने से पहले 3 खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर सकती है.

रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को हर हाल में रिटेन करेगी Mumbai Indians

ESPNcricinfo की खबरों को माने तो, आईपीएल की अब तक की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) अपने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को हर हाल में रिटेन करेगी. रोहित की कप्तानी में मुंबई (Mumbai Indians) ने रिकॉर्ड 5 बार आईपीएल की ट्राफी पर अपना कब्ज़ा जमाया है. तो वही अब वो टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम के भी नियमित कप्तान बन गए है. ऐसे में मुंबई फ्रेंचाईज किसी भी हाल में रोहित को रिटेन करेगी ही.

हिटमैन के अलावा एक और खिलाड़ी का नाम जो सामने आ रहा है, वो है भारतीय तेज गेंदबाजी के जान और विश्व क्रिकेट के सबसे धाकड़ तेज गेंदबाजों में एक जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah). बूम-बूम का रिटेन होना भी तय है. इसके अलावा अभी तक बाकी के एक या दो खिलाड़ियों को लेकर कोई जानकारी नहीं जिन्हें ये टीम ऑक्शन से पहले रिटेन करने वाली है.

इन खिलाड़ियों के बीच है कड़ी टक्कर

Mumbai Indians

रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह के अलावा और वो 2 खिलाड़ी कौन होंगे, जिन्हें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) रिटेन करने को देख रही है. इस लिस्ट में कई सारे खिलाड़ियों के बीच एक रोचक जंग होने वाली है. हालाँकि मीडिया रिपोर्ट्स की माना जाए तो वेस्टइंडीज के सुपरस्टार कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) इस रेस में सबसे आगे चल रहे है. पोलार्ड भी शुरू से ही इस टीम के साथ डटे हुए हैं और उन्होंने मुंबई को चैंपियन बनाने में काफी मेहनत भी की है.

वहीं दो खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके बीच कांटे की टक्कर होने वाली है. इनका नाम युवा विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) है. इन दोनों खिलाड़ियों में से मुंबई किसी एक खिलाड़ी को आज रिटर्न कर सकती है.

हार्दिक पंड्या को उतरना होगा ऑक्शन में

Mumbai Indians

भारतीय टीम के धाकड़ आलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के लिए पिछला कुछ साल अच्छा नहीं रहा है. पीठ के निचले हिस्से की चोट से हार्दिक लगातार परेशान चल रहे हैं, जिसका बुरा असर उनके प्रदर्शन में भी साफ़ देखा जा सकता है. हार्दिक पिछले कुछ समय से ढंग से गेंदबाजी नहीं कर पा रहे है.

तो वही बल्लेबाजी में भी उनका प्रदर्शन औसत दर्जे का ही रहा है. अब लंबे समय के बाद ये ऑलराउंडर एक बार ऑक्शन पूल में नजर आने वाला है. वहीं उनके भाई क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) को भी मुंबई (Mumbai Indians) ने ड्रॉप करने का फैसला किया है. ऐसे में सभी टीमों की इन दो मैच विनर्स पर नजरें होंगी.