Mumbai Indians - Mahela Jayawardene Head Coach IPL 2022

IPL 2022 की शुरुआत से पहले किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी कि 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इस साल सबसे निचले स्थान पर झूल रही है। आईपीएल के 15वें सीजन में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को अपनी पहली जीत हासिल करने में 9 मैचों का इंतजार करना पड़ा था।

इस लचर प्रदर्शन के बाद प्लेऑफ़ की उम्मीदें तो खत्म ही हुई साथ ही टीम 10वें स्थान पर ही रह गई। अब मुंबई इंडियंस को शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस साल का अपना आखिरी मैच खेलना है, जिससे पहले हेड कोच महेला जयवर्धने ने मुंबई के प्रदर्शन को लेकर बयान दिया है।

Mumbai Indians के प्रदर्शन को लेकर बोले जयवर्धने

Mahela Jayawardene

आईपीएल 2022 में  मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की सूरत बिल्कुल बदली हुई नजर आई। मेगा ऑक्शन के बाद फ्रेंचाइजी ने कई नए खिलाड़ियों को अपनी टीम में मौका दिया लेकिन बड़े-बड़े नाम होने के बावजूद नतीजे पक्ष में नहीं गए, वहीं टीम के कुछ दिग्गज खिलाड़ी भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए।

हालांकि अंत के कुछ मैचों में युवा प्रतिभाओं ने दमखम दिखाया, लेकिन जब्तक टीम प्लेऑफ़ की रेस से बाहर हो गई थी। इसको लेकर शुक्रवार को प्रेस वार्ता के दौरान टीम के हेडकोच महेला जयवर्धने ने कहा कि

”इस साल हमारे लिए चिंता की मुख्य बात यह रही कि टूर्नामेंट के शुरुआती चरणों में दबाव की स्थिति में हम खुद को ठीक से संभाल नहीं सके। ऐसे कई मैच थे जहां हमें जीतने के मौके मिले। आमतौर पर हम उन मैचों में जीत हासिल कर लेते हैं लेकिन इस साल हम ऐसा नहीं कर सके और हमने बल्ले और गेंद दोनों के साथ कई अवसर गंवाए। हम लोगों से इस बारे में बात करेंगे और सुनश्चिति करेंगे कि हम आगे आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार हैं।”

दिल्ली के खिलाफ आखिरी मैच खेलेगी Mumbai Indians

CSK vs MI - Mumbai Indians Won

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कल यानी शनिवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल 2022 में अपना आखिरी मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई (Mumbai Indians) के वानखेडे स्टेडियम में खेलने वाली है। रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट इस आखिरी मैच के लिए कुछ युवा खिलाड़ियों को आजमा सकता है जो भविष्य में टीम के लिए अपना योगदान देने की क्षमता रखते हो।

अबतक मुंबई के लिए इस साल तिलक वर्मा, रितिक शोकीन, कुमार कार्तिकेय, टिम डेविड और डेवॉल्ड ब्रेविस ने काफी प्रभावित किया था। अब आगे आने वाले सालों में पलटन की ओर से इन खिलाड़ियों पर नजर बनी रहेगी।