Eoin Morgan

IPL 2021 का पांचवां मैच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चेन्नई के एम चिदंमबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया। जहां, पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 153 का लक्ष्य दिया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने 142 रन ही बना सकी और मुंबई ने 10 रनों से मैच जीतकर अपने नाम कर लिया।

केकेआर ने टॉस जीतकर चुनी फील्डिंग

KKR

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जाने वाले मैच में कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है। मैच शुरु होने से पहले दोनों कप्तान टॉस के लिए मैदान पर आए। जहां, सिक्का उछला और गिरा कोलकाता नाइट राइडर्स के पक्ष में। इस मैच में कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया है। टॉस जीतने के साथ ही केकेआर के पास एडवांटेज रहने वाला है।

Mumbai Indians ने बनाया 152 रनों का लक्ष्य

mumbai indians

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) पहले बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन कोलकता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों के सामने 152 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। मुंबई की पारी में क्विंटन डी कॉक 2 रन पर आउट हो, लेकिन रोहित शर्मा ने 43 रन की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों पर7 चौकों व 2 छक्कों की मदद से 56 रन बनाकर आउट हुए।

ईशान किशन 1, हार्दिक पांड्या 15, कीरोन पोलार्ड 5, क्रुणाल पांड्या 15, मार्को जोन्सन 0, राहुल चाहर 8, जसप्रीत बुमराह 0 पर आउट हुए। इस तरह मुंबई की पारी 152 के स्कोर पर सिमट गई। केकेआर के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने तूफानी गेंदबाजी की, जिसमें मुंबई के बल्लेबाज बह गए।

रसेल ने सिर्फ 2 ओवर में 15 रन देकर 5 विकेट चटकाए। पैट कमिंस ने 2, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब उल हसन, प्रसिद्ध कृष्णा ने क्रमश: 1-1 विकेट चटकाए।

10 विकेट से केकेआर ने हारा मैच

mumbai indians

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के दिए 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल व नितीश राणा ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की। इसके बाद राहुल चाहर की गेंद पर गिल 24 गेंदों पर 33 रन बनाकर आउट हो गए। मगर उनके साथी ओपनर नितीश राणा क्रीज पर टिके रहे। दूसरी छोर पर आए राहुल त्रिपाठी 5, कप्तान इयोन मोर्गन 7, शाकिब अल हसन 9  रन पर आउट हो गए।

ओपनिंग करने उतरे नितीश राणा ने बैक टू बैक अपनी दूसरी अर्धशतकीय पारी खेली और वह 47  गेंदों पर 57 रन बनाकर राहुल चाहर के चौथे शिकार बने। इसके बाद दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल मैदान पर थे और ट्रेंट बोल्ट ने आखिर में मैच पलटते हुए आंद्रे रसेल को (9) चलता किया। इसके बाद दिनेश कार्तिक 11 गेंदों पर 9 रन बना सके और हरभजन सिंह 2 रन बना सके और इसी के साथ केकेआर की टीम 142 रन ही बना सकी और मुंबई ने 10 रनों से मैच जीत लिया।

एक समय पर मैच पूरी तरह से केकेआर की मुट्टी में था, लेकिन फिर रसेल और कार्तिक पावर हिटिंग करने में असमर्थ रहे और मैच हाथ से फिसल गया। मुंबई की तरफ से राहुल चाहर ने 4, ट्रेंट बोल्ट ने 2, क्रुणाल पांड्या ने 1 विकेट चटकाया।

यहां देखें पूरा स्कोरकार्ड

mumbai indians

Capture 57