Mumbai Indians

आईपीएल 2021 का 34वां मैच मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में कांटे की टक्कर वाला मैच देखने को मिलने वाला है। एक ओर Mumbai Indians की टीम से वापसी की उम्मीद होगी, तो वहीं KKR पिछले मैच में मिली बड़ी जीत के बाद आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेगी। तो आइए इस आर्टिकल में आपको इस मैच से जुड़ी सभी जानकारियों के बारे में बताते हैं।

MI को अब करनी होगी वापसी

Mumbai Indians

मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों यूएई लेग के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद अभी भी टीम नंबर-4 पर बनी हुई है। Mumbai Indians के फैंस को उम्मीद रहेगी कि केकेआर के साथ खेले जाने वाले मैच में टीम के कप्तान रोहित शर्मा व हार्दिक पांड्या फिट होकर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन सकें।

इसके अलावा टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह डेथ ओवर में घातक गेंदबाजी करना चाहेंगे, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। यदि रोहित टीम में वापसी करते हैं, तो क्विंटन डी कॉक और रोहित की जोड़ी टीम को मजबूत शुरुआत देने के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरेगी।

KKR आत्मविश्वास के साथ उतरेगी मैदान पर

Mumbai Indians

कोलकाता नाइट राइडर्स ने यूएई लेग के पहले मैच में गेंद के साथ लाजवाब प्रदर्शन किया था और RCB को 92 रन पर ही समेट दिया था। इयोन मोर्गन चाहेंगे कि Mumbai Indians के खिलाफ उनकी टीम उसी प्रदर्शन को दोहरा सके।

केकेआर के लिए अच्छी बात है कि गेंदबाजी इकाई के अलावा, टीम की सलामी जोड़ी की दिक्कत भी दूर हो गई। क्योंकि शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत करते हुए वेंकटेश अय्यर ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की और टीम के लिए मैच विनिंग पारी खेली। अब देखना होगा कि MI के खिलाफ क्या KKR अपनी लय को बरकरार रख पाएगी, क्योंकि यदि टीम को प्लेऑफ की रेस में बने रहना है, तो इस चरण के लगभग सभी मैचों में जीत दर्ज करनी होगी।

कैसा रहेगा पिच का हाल

ipl 2021

ये बात किसी से छिपी नहीं है कि यूएई में पाटा पिच होती हैं, जो स्पिनर्स के लिए मददगार होती हैं। लेकिन अभी यूएई की पिचों पर ज्यादा मैच नहीं हुए हैं, इसलिए देखा जा रहा है कि सतह से तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही है। मगर स्पिनर्स भी यदि सटीक लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करें, तो फायदा उठा सकते हैं। अबुधाबी पर इस सीजन में अब तक सिर्फ 1 ही मैच खेला गया है।

इसके अलावा, टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना चाहेगी। असल में पिछला मैच ीइस मैदान पर KKR VS RCB के बीच खेला गया था, जिसमें विराट कोहली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए संघर्ष किया था।

हैड टू हैड

Mumbai Indians और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल इतिहास में अब तक कुल 28 मैच खेले जा चुके हैं। इसमें मुंबई ने 22 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि केकेआर सिर्फ 6 ही मैच जीत सकी है। अब यदि हैड टू हैड के अनुसार देखें, तो मुंबई का पलड़ा काफी भारी दिख रहा है, लेकिन केकेआर को हल्के में नहीं लिया जा सकता है, क्योंकी टीम लय में है और पिछले मैच में बोल्ड आर्मी को हराकर आ रही है।

कब, कहां देख सकते हैं मैच

Mumbai Indians

Mumbai Indians और केकेआर के बीच IPL 2021 के यूएई लेग के मुकाबले को आप स्टार नेटवर्क के स्पोर्ट्स चैनल पर देख सकते हैं। इसके अलावा इसकी लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर भी की जाएगी, जहां आप मैच का लुफ्ट उठा सकते हैं। यूएई लेग के सभी मैचों का प्रसारण स्टार पर ही किया जाएगा। मैच 7.30 बजे से शुरु होगा और टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान 7 बजे मैदान पर उतरेंगे।

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

mi

Mumbai Indians और KKR के बीच खेला जाने वाला मुकाबला अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम पर खेल जाएगा। मौसम की बात करें, तो गुरुवार को अबु धाबी का मौसम बिलकुल साफ रहने वाला है। बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं है। वहीं तापमान 36 से 29 डिग्री रह सकता है, हवा की रफ्तार 16 किलोमीटर प्रतिघंटे हो सकती है और ह्यूमिडिटी 47 प्रतिशत रहेगी। यूएई के सभी मुकाबलों में खिलाड़ियों को ह्यूमिडिटी का सामना करना पड़ेगा।

ये हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

mumbai indians

Mumbai Indians : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।