kieron pollard vs dwayne bravo the best caribbean player for your ipl team

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में मंगलवार को हुए दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर आईपीएल का एक ओर खिताब अपने नाम किए. इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी टीम के लिए एक कप्तानी पारी खेली. वहीं मैच को जीतने के बाद टीम के खिलाड़ी ने कीरोन पोलार्ड ने कह दी ये बात, जिससे सब रह गए हैरान.

आईपीएल-2020 के खिताब को मुंबई इंडियंस ने अपने नाम किया

Indian Premier League Final, MI vs DC: Mumbai Indians Outclass Delhi Capitals To Clinch 5th Title | Cricket News

यहां मुकाबला सभी क्रिकेट फैंस के लिए बहुत अहम था क्योंकि ये आईपीएल-2020 के सीजन  का आखिरी और फाइनल मुकाबला था. जिसमें दिल्ली कैपिटल्स की टीम के कप्तान ने टॉस  जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. जिसमें उनकी टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए.

जिसके बाद जबाव में उतरी मुंबई इंडियंस की टीम को रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. लेकिन जल्द ही डी कॉक को अपना विकेट खोना पड़ा. लेकिन टीम एक कप्तान अपनी टीम के लिए अच्छा खेलते रहे.

आखिरकार उन्होंने इस में 68 रन की पारी खेलकर टीम को मैच जीताने में अहम भूमिका निभाई. वहीं युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने नाबाद 33 रन की पारी खेली. जिसके बाद मुंबई ने इस मैच को 5 विकेट से जीतकर खिताब अपने नाम किया.

मैच के बाद पोलार्ड ने कही ये बात

Dwayne Bravo-Kieron Pollard: Divided by IPL teams, united by 400 number jesery | Kashmir Sports Watch

फाइनल मुकाबलें में जीत के बाद कीरोन पोलार्ड ने कही ये बात उन्होंने कहा कि

“यह एक कमाल फिलिंग है. मैं यहां 11 सालों से हूँ और यह मेरी पांचवीं ट्रॉफी है. प्लानिंग और ट्रेनिंग कोई नहीं देखता, ऐसी किसी टीम के लिए खेलने में प्रेशर होता है. ट्रोफीयों की संख्या, जितना काम हम करते हैं. यहां से निकलकर अपने-अपने देशों के लिए खेले प्लेयर्स की संख्या, मैं सोचता हूँ कि हमें यह कहना होगा कि यह बेस्ट टी20 टीम है. मालिकों और मैनेजमेंट का बहुत आभार. उम्मीद है यह लंबे वक्त तक चलेगा. ड्वेन ब्रावो तुम अब पीछे हो और मैं तुम्हारे आगे हूँ, यह तो कैमरे पर कहना ही था.”

इस सीजन चला पोलार्ड का बल्ला

IPL 2020 : Kieron Pollard wins the toss and opts to field first against CSK, Rohit Sharma out due to injury | Cricket News – India TV

कीरोन पोलार्ड ने सीजन में जबरदस्त बल्लेबाजी की. सीजन में 191.42 की स्ट्राइक रेट से खेले पोलार्ड को सुपर स्ट्राइक भी चुना गया. अब पोलार्ड के नाम कुल 15 टी20 खिताब हो गए हैं. दूसरे नंबर पर मौजूदा समय ड्वेन ब्रावो ने 14 खिताब जीते हैं. इस लिस्ट में चौथे नंबर पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के नाम कुल 10 टी20 खिताब शामिल हैं.