Mumbai Indians

Mumbai Indians: इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए लीग का 15वां सीजन बेहद निराशाजनक रहा है। आईपीएल 2022 में 8 मैच खेलने के बावजूद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम अपनी पहली जीत के लिए तरस रही है, किसी ने भी स्टार खिलाड़ियों से सजी इस टीम से इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी। मुंबई के इस साल फ्लॉप साबित होने की वजह कमजोर गेंदबाजी क्रम रहा है। लेकिन अब आधा सीजन बीत जाने के बाद मुंबई इंडियंस में धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री हुई है।

Mumbai indians को है विकेट टेकिंग गेंदबाज की दरकार

Mumbai Indians

दरअसल, आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का कोई भी गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी करता हुआ नजर नहीं आ रहा है। जसप्रीत बुमराह इस टीम के इकलौते विकेट टेकिंग बॉलर है, लेकिन विरोधी टीम के बल्लेबाज उनके 4 ओवर आराम से खेलकर निकाल देते हैं। ऐसे में मुंबई इंडियंस को हर हाल में विकेट चटकाने वाला गेंदबाज चाहिए। ऐसे में मुंबई ने अरशद खान के चोटिल होने के बाद कुमार कार्तिकेय सिंह को अपने दल में शामिल किया है। इस खिलाड़ी को मुंबई ने 20 लाख रुपये देकर अपने साथ जोड़ा है।

कुमार कार्तिकेय सिंह का घरेलू करियर

Kumar Kartikeya Singh joins Mumbai Indians as a replacement for Mohd Arshad Khan - IPL 2022: जानें कौन है कुमार कार्तिकेय सिंह? जिन्हें बीच आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने किया साइन

इससे पहले कार्तिकेय सिंह नेट्स में टीम के लिए गेंदबाजी कर चुके हैं। मध्य प्रदेश की तरफ से खेलने वाले कुमार कार्तिकेय सिंह (kumar kartikeya Singh) ने घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर दिखाया है। उन्होंने अब तक 9 फर्स्ट क्लास मैचों में 35 विकेट, लिस्ट ए गेम्स में 18 विकेट, और 8 टी20 मैचों में 9 विकेट अपने नाम किए हैं। भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती हैं। ऐसे में ये स्पिन गेंदबाज मुंबई के लिए बड़ा हथियार साबित हो सकता है।

Mumbai Indians के लिए IPL 2022 के दरवाजे बंद

Mumbai Indians

इसके साथ ही बात की जाए आईपीएल 2022 के में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के सफर की तो इस टीम के लिए प्लेऑफ के दरवाजे बंद हो चुके हैं। क्योंकि मुंबई इस सीजन एकलौती ऐसी टीम है जो अभी तक 2 अंक हासिल नहीं कर पाई है और 10वें स्थान पर काबिज है। पॉइंट्स टेबल का आंकलन करे तो मुंबई अगर अपने बचे हुए 6 मैच भी जीत जाती है क्वालीफाई नहीं कर सकती है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली ये टीम अब 30 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलने वाली है।