927023 pandya bumrah mi

मुंबई इंडियंस को आईपीएल-2020 के शुरूआती मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी पहली हार मिलने के बाद. अब उनकी नज़र दूसरे मुकाबले की ओर थी, जहा उन्हें किसी भी हाल में अपनी पहली जीत को अपने नाम दर्ज करना था. लेकिन बुधवार को खेले गए छठे मुकाबले के दौरान मुंबई इंडियंस के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और अपनी योर्कर गेंदबाजी के लिए पहचाने जाने वाले जसप्रीत बुमराह के बीच कहा-सुनी होते हुए देखी गई. इस दौरान पंड्या बुमराह पर नाराज़ होते हुए भी दिखे.

हार्दिक पंड्या क्यों हुए बुमराह से नाराज़

927023 pandya bumrah mi

आईपीएल-2020 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने पहले ही मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद मुंबई इंडियंस की टीम अपना दूसरा मुकाबला किसी भी हाल में जीतना चाहती थी. बुधवार को हुए केकेआर के खिलाफ मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल-2020 में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली हैं.

लेकिन मैच के दौरान हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह के बीच कुछ कहा-सुनी को होते हुए देखा गया. दरअसल हार्दिक पंड्या अपनी टीम के लिए डाईव और उड़कर गेंद पकड़ने को तैयार थे, लेकिन बुमराह अपनी सेफ्टी को ध्यान रखते हुए ऐसा कुछ करने को तैयार नहीं थे.

एक तरफ मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी करने के बाद केकेआर की टीम अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए जी जान से मेहनत कर रही थी. तो वही मुंबई इंडियंस की टीम किसी भी हालत में केकेआर की टीम से यहा मैच छीनना चाहती थी. जिसके लिए वहा अपना सौ प्रतिशत देने को तैयार थी.

कीरोन पोलार्ड के इस ओवर में ऐसा क्या हुआ जिसके बाद हार्दिक को आया गुस्सा

kieron pollard 111

इस मैच में 12वें ओवर को डालने की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा ने कीरोन पोलार्ड को दी. इस दौरान केकेआर की टीम के बल्लेबाज अयोन मॉर्गन ने पोलार्ड की ऑफ़ कटर गेंद को बड़े ही सूझबूझ से स्क्वायर की तरफ खेल दिया.

इस समय इस स्थान पर मुंबई इंडियंस के योर्कर किंग जसप्रीत बुमराह बड़े ही ध्यान से फील्डिंग कर रहे थे. लेकिन उनके लिए इस गेंद को रोक पाना भी थोड़ा मुश्किल साबित हुआ. लेकिन पीछे से आ रहे हार्दिक पंड्या ने इस गेंद को रोकने की काफी कोशिश की लेकिन वो भी इस गेंद को रोकने में विफल नज़र आए.

https://twitter.com/faceplatter49/status/1308829883334885382?s=20

जिसके बाद उनका जसप्रीत बुमराह पर नाराज़ होना साफ़ देखा जा सकता था. उनका मानना था कि बुमराह कम से कम थोड़ा प्रयास कर सकते थे. लेकिन जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी के बदौलत अपनी टीम को आईपीएल-2020 में पहली जीत दिलाई.

इस मैच में दिखा था रोहित शर्मा का रो-हिट शो

Rohit Sharma plays a shot during the 2018 Indian Premier League Twenty20 cricket match between Mumbai Indians and Chennai Super Kings

मुंबई इंडियंस की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम के सामने 196 का लक्ष्य रखा था. जबाव में उतरी केकेआर की टीम 147 पर ही ढेर हो गई. लेकिन इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला खूब गरजा.

उन्होंने मात्र 54 गेंदों में 80 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें उनके नाम 3 चौके और 6 छक्के शामिल हैं. उनकी इस शानदार की पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस की टीम केकेआर के सामने एक विशाल लक्ष्य रखने में सफल हो सकी.