EjBGDJWX0AE2FTp

सोमवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुए आईपीएल-2020 के 10वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में मात देते हुए, आईपीएल-2020 के पॉइंट टेबल में एक बड़ा बदलाव किया है. वही आरसीबी सातवें नंबर से उठाकर अब तीसरे नंबर पर कायम है. आरसीबी ने तीन मैचों में दो मैच जीत लिए है. वही इस टीम को पॉइंट टेबल में दिल्ली और राजस्थान जैसी बड़ी टीम के बाद देखा जा सकता है.

आरसीबी ने मुबई को सुपर ओवर में हराया

rcb1

आईपीएल-2020 के 13वें सीजन के दसवें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल-2020 का दूसरा सुपर ओवर मुकाबला देखा गया. जहा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में मात देते हुए, इस लीग में अपनी दूसरी जीत दर्ज की.

इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के 360 डिग्री शॉट लगाने वाले एबी डिविलियर्स ने अपनी टीम के लिए अहम पारी खेली जिसमें उन्होंने नावाद 24 गेंदों पर 55 रनों की शानदार पारी खेली. जिसके बाद उन्हें सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में पांचवा स्थान मिल गया है.

वही आरसीबी के पडिकल- 40 गेंदों पर 54 रन और फिंच- 35 गेंदों पर 52 रन की ने शानदार पारी खेली. जिसमें इन दोनों खिलाड़ियों को आईपीएल-2020 की जबसे ज्यादा रन बनाने वाली लिस्ट में सातवां और आठवां स्थान मिला है.

आईपीएल-2020 के पॉइंट टेबल में हुआ बड़ा बदलाव

आरसीबी ने मुबई इंडियंस की टीम को सुपर ओवर में हराकर आईपीएल-2020 के पॉइंट टेबल में बड़ा बदलाव किया. आरसीबी की टीम अब सातवें स्थान से तीसरे स्थान आ गई हैं. वही दिल्ली की टीम 4 पॉइंट से पहले और राजस्थान की टीम दूसरे स्थान पर कायम है.

मुबई इंडियंस ने मुकाबला हारते हुए 2 पॉइंट्स गवा दिए है. जिसके बाद वो अब पांचवें स्थान पर आ गई हैं. वही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम चौथे स्थान पर हैं. कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम छठे और चेन्नई सुपर किंग्स सातवें स्थान पर कायम है.

वही पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है. जिसकों आईपीएल-2020 के  13वें सीजन में अपनी पहली जीत की दरकार है. जिसके लिए डेविड वार्नर अपने अगले मुकाबले को जीतने की पूरी कोशिश करेगे.

इस टीम के पास है ऑरेंज और पर्पल कैप-आईपीएल-2020

kingsxipunjab 1599456244

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के कप्तान लोकेश राहुल आईपीएल-2020 में 222 रनों की मदद से इस समय सबसे ज्यादा रन लगाने वाली लिस्ट में सबसे ऊपर है, जिसके बाद ये आईपीएल-2020 के ऑरेंज कैप के हकदार बन चुके हैं. वही इनके टीम मैट्स मोहम्मद शमी ने आईपीएल-2020 में 7 विकेट लेकर पर्पल कैप के हकदार बने हुए हैं. जो इस टीम के लिए बड़ी बात हैं.