15 02 2020 shashi tharoor 20033033 143217750

राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर संजू सैमसन ने अपनी बल्लेबाजी से सबका ध्यान खीच रखा है. वही उन्हें लगातार दो मैचों में मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. सैमसन ने रविवार को हुए मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 4 चौके और 7 छक्कों की मदद से 42 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेली थी. कांग्रेस सांसद शशि थरूर के मुताबिक, सैमसन ने उनसे कहा था कि वो अगले धोनी होगे. जिसपर इन पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने ऐसे रियेक्ट किया.

शशि थरूर की इस बात पर भड़के गौतम गंभीर

गौतम गंभीर

आईपीएल-2020 के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को 4 विकेट से हराकर, आईपीएल की अपनी दूसरी जीत दर्ज की है. जहा स्टीव स्मिथ की कप्तानी में खेल रहे संजू सैमसन ने 42 गेंदों पर 85 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी.

वही दूसरी ओर उनकी बल्लेबाजी ने सभी क्रिकेट फैन्स. लेकिन इन सब से अलग कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सैमसन की तारीफ में ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि

“मैं संजू सैमसन को एक दशक से जानता हूँ. जब वो साल के थे, तो मैंने उनसे कहा था कि वो एक दिन अगले एमएस धोनी बनेगे. वह दिन आ गया है उनकी दो शानदार पारियों ने बता दिया है कि एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर आ चुका है.”

थरूर को जबाव देते हुए पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि

“संजू सैमसन को कोई अगला बनने की जरुरत नहीं है. वह भारतीय टीम के संजू सैमसन कहलाएंगे.”

सैमसन को चार साल पहले ही मिलनी चाहिए थी टीम में जगह- श्रीसंत

sreesanth

भारतीय टीम के पूर्व तेज़ गेंदबाज एस श्रीसंत ने सेलेक्टर्स पर सवाल उठाते हुए थरूर को जबान दिया कि

“वह अगला धोनी नहीं है. वह संजू सैमसन है…अकेला. उसे 2015 में ही हर फॉर्मेट में खिलाना चाहिए था. प्लीज उनकी तुलना मत कीजिय. अगर उन्हें सही से मौके दिए गए होते तो वह ऐसा खेल भारत के लिए खेल रहे होते और वर्ल्ड कप जिताते लेकिन.”

पिछले साल हुई थी निराशा- संजू सैमसन

sanju samson photo rajasthan royals twitter handle 1553878494

मैच बाद संजू सैमसन ने कहा कि

“पिछले साल से उनकी टाइमिंग अच्छी है. उन्हें अपने को लेकर तब निराशा हुई जब उनके कई नए प्रयासों को कोई कामयाबी नहीं मिल सकी. मैं एक साल से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूँ और मेरा आत्मविश्वास बड़ा है. मैंने कई चीज़े अपनाई थी लेकिन कामयाबी नहीं. उसके बाद मैंने कई आत्ममंथन किया और खूब मेहनत की.”

मैन ऑफ़ द मैच सैमसन ने कहा कि

“मैं पिछले साल से ही अच्छी तरह से हिट कर रहा हूँ. मैं बहुत अच्छी मनोंदशा में हूँ और अपने खेल में किसी भी तरह का बदलाव नहीं चाहता. मैंने यह हासिल करने के लिए काफी मेहनत की. मैंने खुद से कहा कि मेरे पास इस शानदार खेल से 10 साल हैं और मुझे इन दस सालों में सब कुछ झोक देना हैं.”