Mumbai Indians
Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse

पांच बार आईपीएल का ख़िताब जीतने वाली सबसे सफल आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल मेगा ऑक्शन में कुछ ज़बरदस्त दांव खेले हैं. पहला उन्होंने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ ईशान किशन को टीम में लाने के लिए 15 करोड़ खर्च कर दिए. दूसरा मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर को खरीद कर सबसे बड़ा दांव  खेला है.

आर्चर चोट के चलते इस सीज़न आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पाएंगे, ये पता होने के बावजूद भी मुंबई इंडियंस ने इन पर बोली लगाई और 8 करोड़ रूपये में इस खिलाड़ी को खरीदा. सबसे सफल फ़्रेंचाइज़ी (Mumbai Indians) ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वे भविष्य को दिमाग में रखकर टीम तैयार कर रहे थे. इस सीज़न तो नहीं लेकिन जब अगले सीज़न आईपीएल में आर्चर, बुमराह के साथ गेंदबाज़ी करेंगे तो माहौल कुछ और ही होगा.

इसके अलावा टीम (Mumbai Indians) ने इस बार टिम डेविड, डैनियल सैम्स, तिलक वर्मा, जयदेव उनादकट आदि खिलाड़ियों को भी खरीदा है. तो आइये ऐसे में नज़र डालते हैं कि हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या के बिना आगामी आईपीएल 2022 के एडिशन में मुंबई इंडियंस की प्लेइंग 11 केसी हो सकती है.

1) रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

rohit sharma

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की प्लेइंग 11 बने और उसमें रोहित शर्मा ना हो, ऐसा होना असंभव है. रोहित शर्मा एक बार फिर पारी की शुरुआत करते हुए नज़र आएंगे. रोहित हमेशा टीम को एक अच्छी शुरुआत देने में सहायता करते हैं. जिससे बाद में आने वाले बल्लेबाज़ों के लिए एक प्लेटफार्म बन जाता है. रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए बहुत क्रिकेट खेला है. मैनेजमेंट को उनपर और उनकी कप्तानी पर पूरा भरोसा है. इन्होने कई बार अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं. ऐसे में इनका टीम में होना हर मुकाबले के लिए तय है.

Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse