Trent Boult 2

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें का यह अंतिम समय चल रहा है, हमें कुछ दिन बाद ही आईपीएल-2020 का चैंपियन मिल जाएगा. वहीं अभी तक हमें इस सीजन में एक से बढ़कर एक मुकाबलें देखने को मिले. तो वहीं 4 बार आईपीएल की चैंपियन रह चुकी मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी. इस टीम ने दुनिया की नंबर-1 टीम बनकर एक इतिहास रच दिया.

मैदान पर उतरते ही रचा इतिहास

PN 1817

आईपीएल-2020 में मुंबई इंडियंस का शानदार प्रदर्शन जारी है, वहीं सीजन में इस टीम ने सबसे पहले क्वालीफाई कर लिया है. शनिवार को 51वें मुकाबलें में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के लिए मुकाबला यादगार बन गया.

इस मुकाबलें में उतरते ही मुंबई इंडियंस ने वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. दरअसल, मुंबई इंडियंस दुनिया में सबसे ज्यादा टी-20 मैच खेलने वाली टीम बन गई हैं. इस टीम ने इंग्लैंड की काउंटी टीम समरसेट का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

मुंबई इंडियंस की टीम ने अब तक कुल 222 मुकाबलें खेले हैं. उनसे पीछे 221 मैचों के साथ काउंटी टीम समरसेट है. इसके बाद हैंपशर की टीम ने 217, ससेक्स ने 212 और सरे ने 211 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें सभी टीमें अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखी गई है.

आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने खेले 200 मुकाबलें

       Mumbai Indians announce IPL 2020 schedule, to play Chennai Super Kings on opening day | Cricket News – India TV

मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग में 200 मुकाबलें खेलने वाली पहली टीम बन गई हैं. मुंबई इंडियंस के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 193 मैच खेले हैं. कोलकाता नाईट राइडर्स ने आईपीएल में अभी तक कुल 191 और दिल्ली कैपिटल्स ने 190 मैच खेले हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की टीम अभी तक की सबसे कामयाब टीम मानी गई हैं. इस टीम ने आईपीएल का 4 बार खिताब अपने नाम किया हैं. वहीं पिछले कुछ सीजन से मुंबई इंडियंस की टीम अपने एक अलग रंग में देखी जा रही हैं.

जिसकी झलक हमलोग आईपीएल के 13वें सीजन में भी देख सकते हैं. इस टीम को इस सीजन में देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वो इस बार भी आईपीएल को पांचवी बार जीतने के मूड से मैदान पर उतरी हैं. इस टीम को अभी तक एक अलग लय में देखा गया हैं.

आईपीएल-2020 में क्वालीफाई करने वाली बनी पहली टीम

IPL 2020: 'We Wanted to Bowl CSK Out Under 100' - Stand-in MI Captain Kieron Pollard

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम एक अलग रंग में देखी जा रही हैं. लेकिन पिछले कुछ मुकाबलों से टीम के कप्तान रोहित शर्मा टीम के साथ मुकाबलें खेलते हुए नज़र नहीं आ रहे हैं जिसका कारण उनके पैर में इंजरी होना हैं. 18 अंक के साथ यह टीम अंकतालिका में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन चुकी हैं. तो अब इस टीम की नज़र अपने पांचवें खिताब की ओर होगी.